IND vs AUS: तीसरे-चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान

तीसरे-चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. सीरीज की शुरुआत में घोषित की गई 16 सदस्यीय टीम में से चोटिल होने के कारण हार्दिक पांड्या को बाहर कर दिया गया है.

कंधे की चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलने वाले सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को 15 सदस्यीय टीम में बनाये रखा गया है और उनके 16 मार्च से रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच तक फिट होने की संभावना है, फिट होने पर वह अभिनव मुकुंद की जगह वापसी कर सकते हैं जो दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में नाकाम रहे थे इसके अलावा रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी को भी टीम जगह नहीं दी गई है.

दोनों ही खिला़ड़ी चोट के बाद टीम में वापसी करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे थे.. सीरीज का तीसरा मैच रांची और आखिरी मैच धर्मशाला में खेला जाएगा. सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए एमएसके प्रसाद की अगुवाई में टीम का चयन हुआ.

इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने पुणे में खेला गया पहला टेस्ट मैच 333 रनों से जीता था जबकि भारत ने बेंगलुरू में खेला गया टेस्ट 75 रनों से जीता था और सीरीज़ में बराबरी में कर ली थी.

भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), उमेश यादव, इशांत शर्मा, जयंत यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और अभिनव मुकुंद.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here