IND vs NZ वनडे सीरीज 2017: भारतीय टीम का ऐलान, धवन और कार्तिक की वापसी केएल राहुल बहार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है जिसका पहला मैच 22 अक्टूबर को खेला जाएगा. सीरीज के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमों की घोषणा हो चुकी है. बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. जिसमें कुछ ऐसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है जो बिल्कुल चौंका देने वाली है.

dhawan

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी पारिवारिक समस्या की वजह से बाहर होने वाले शिखर धवन की न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई है, उनके अलावा मध्यक्रम की बल्लेबाजी के लिए दिनेश कार्तिक को टीम में चुना गया है, दिनेश कार्तिक को लोकेश राहुल के स्थान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिला. युवा शार्दुल ठाकुर को भी टीम में जगह मिली है.

जबकि टीम से बाहर होने वाले खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शामी शामिल हैं, जबकि लोकेश राहुल को भी टीम में जगह नहीं दी गई है, उनकी जगह विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को 15 सदस्य खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है, पिछले कुछ समय से भारत के सिक्सर किंग युवराज सिंह वह उनके साथ-साथ सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को भी टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है

इस प्रकार हैं तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें-

भारत की टीम – विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर.

टीम- केन विलियमसन, टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ड, कॉलिन डी ग्रांडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, एडम मिल्न, कॉलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर और जॉर्ज वर्कर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here