IND vs SA पहला वनडे: दक्षिण अफ्रीका की पिच पर भारत का रिकॉर्ड काफी गंदा, मगर बढ़त बनाने उतरेगी टीम इंडिया

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला पहला वनडे कुछ ही देर में शुरू होने वाला है मगर मैच शुरू होने से पहले हम आपको कुछ ऐसे तथ्य बताने जा रहे हैं जो टीम इंडिया के लिए काफी सकारात्मक नहीं रहे हैं. डरबन के किंग्समेड स्टेडियम में खेला जाना वाला ये मैच जीतकर दोनों ही टीमें सीरीज में शुरुआती बढ़त हासिल करना चाहेंगी मगर क्या आपको पता है कि दक्षिण अफ्रीका के मैदान पर भारत का रिकॉर्ड ज्यादा बेहतर नहीं रहा है.IND vs SA

अगर बात करें दक्षिण अफ्रीका की टीमों पर खेले गए मैचों की तो भारतीय टीम को अधिकांश निराशा ही हाथ लगी है. दक्षिण अफ्रीका में खेली बाई लैटरल वनडे सीरीज में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. अगर बात करें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसी की सरजमीं पर खेले गए 28 मैचों की तो उनमें से केवल पांच मैचों में ही भारत को जीत मिली है जबकि 21 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है.

अगर बात करें डरबन में खेले गए मैचों की तो टीम इंडिया का इतिहास डरबन में बहुत ही बेकार रहा है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में खेले गए सात मैचों में से टीम इंडिया को 6 में निराशाजनक हार मिली है जबकि एक मैच का नतीजा ही नहीं निकला. ऐसे में टीम इंडिया अगर जरा सी भी चूक करती है तो अपना शीर्ष पर पहुंचने का ख्वाब खो बैठेगी.

मगर पिछले कुछ समय से भारत का वनडे रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है वही अगर टीम इंडिया यह सीरीज 4-2 से जीत लेती है तो वनडे रैंकिंग में इंडिया शीर्ष पर पहुंचने में कामयाब रहेगी और दोनों ही टीमें शीर्ष पर पहुंचने के लिए बढ़त बनाने के इरादों से मैच खेलने के लिए उतरेंगे ऐसे में डरबन वनडे में भारतीय खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत योगदान देना चाहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here