भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट, वनडे, टी20 सीरीज का ऐलान 16 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा पहला टेस्ट

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है, अगले महीने से भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट के तीनों प्रारूपों की सीरीज का ऐलान हो चुका है. भारत और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट, 3 वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 16 नवंबर 2017 से खेला जायेगाINDvsSRIटेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

दोनों देशों के बीच सीरीज टेस्ट मैचों से शुरू की जाएगी, सीरीज का पहला टेस्ट मैच 16 नवंबर को ईडन गार्डंस के कोलकाता मैदान में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 24 नवंबर से नागपुर के स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में 2 दिसंबर से खेला जाएगा, नागपुर के मैदान में 2015 के बाद यह पहला टेस्ट खेला जाएगा.

[ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने शुरुआती 14 गेंदों में नहीं बनाया एक भी रन, फिर भी तोड़ा रिकॉर्ड]

वनडे और टी20 सीरीज का कार्यक्रम

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी, सीरीज का पहला मैच 10 दिसंबर को धर्मशाला के मैदान में खेला जाएगा, दूसरा वनडे 13 दिसंबर को मोहाली के मैदान में और सीरीज का अंतिम और तीसरा वनडे मैच 17 दिसंबर को विशाखापट्टनम के मैदान में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भिड़ेंगी.

[ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले पहले बल्लेबाज बने]

पहला टी20 मैच 20 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा, दूसरा टी20 मैच 22 दिसंबर को इंदौर में और सीरीज के तीसरे मैच में 24 दिसंबर को मुंबई के मैदान में भारत और श्रीलंका की टीम में आमने-सामने होंगी.

श्रीलंका के लिए भारत दौरा आसान नहीं होगा, क्योंकि भारतीय टीम इस समय बहुत अच्छी फॉर्म में हैं हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 4-1 से हराया है. ऐसे श्रीलंका के लिए भारत के सामने चुनौती पेश करना मुश्किल होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here