भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम ने लगाई सेंचुरी, बढ़ी श्रीलंका की मुश्किलें

शुक्रवार टॉस जीतकर श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया मगर भारत के गेंदबाजी श्रीलंकाई बल्लेबाज ऊपर हावी रही और उभरने का मौका नहीं दिया. भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान टीम पर दबाव बनाये रखा बनाया और मात्र 205 रन पर ही श्रीलंकाई टीम को समेट कर रख दिया.Pujala And Murli Vijayहालांकि भारत ने अपना पहला विकेट जल्द ही गंवा दिया था मगर दूसरे दिन पारी को संभालते हुए चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय ने अपनी सूझ-बूझ और समझदारी का शानदार प्रदर्शन दिखाया दोनों ने क्रीज पर अपने पांव जमाते हुए भारत को लंबी शुरुआत की ओर अग्रसर किया. लंच तक भारत ने  1 विकेट के नुकसान पर 97 रन बना लिए थे.

लंच के बाद टीम इंडिया ने अपने 100 रन पूरे कर लिए हैं. 41.4 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर टीम इंडिया के 102 रन हो चुके हैं. अभी तक मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर डटे हुए हैं. मुरली विजय 61 रन बनाकर खेल रहे हैं और चेतेश्वर पुजारा 33 रन बनाकर क्रीज पर नजरें गड़ाए हुए हैं.

हालांकि भारत अभी श्रीलंका से 103 घंटे पीछे है मगर जिस प्रकार से मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा टीम की कमान थामे हुए हैं उसे देख कर लगता है जल्द ही टीम इंडिया श्रीलंका को एक लंबी लीड देने में कामयाब हो जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here