भारत ने श्रीलंका को 5वें वनडे में 6 विकेट से हराकर सीरीज पर 5-0 से कब्जा किया

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज में पांचवा मैच भी जीत सीरीज 5-0 से अपने नाम कर ली हैं. श्रीलंका को एक भी जीत नसीब नहीं हुई. अंतिम मैच में श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 49.4 ओवर में 238 रन बनाये थे. जिसको भारत ने 46.3 ओवर में हासिल कर सीरीज पर 5-0 से कब्ज़ा कर लिया.ind vs sl 5th odi live score

भारत की ओर से सर्वाधिक रन कप्तान कोहली ने बनाये, कोहली ने 116 गेंदों में 10 चौक्को की मदद से 110 रनो की शानदार पारी खेली ओर इसी के साथ कोहली में अपने वनडे क्रिकेट का 30 वां शतक भी पूरा कर लिया हैं. केदार जाधव और मनीष पांडेय ने भी जमकर हाथ दिखाए.

भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट चटका कर ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ का ख़िताब अपने नाम कर लिया और जसप्रीत बुमराह बने ‘प्लेयर ऑफ़ द सीरीज’.

Updated: 7:04 PM

जैसा कि हम बात कर रहे थे भारतीय गेंदबाजों की तो आज भी भारतीय गेंदबाजों का बहुत अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला. एंजेलो मैथ्यूज का विकेट गिरने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने किसी भी बल्लेबाज को टिकने नहीं दिया और 49.4 ओवर में ही टीम को ऑलआउट कर दिया.

भारत की और से भुवनेश्वर की गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, भुवनेश्वर ने 9.4 ओवर में 42 राण देकर 5 विकेट चटकाएं. जसप्रीत बुमराह के खाते में 2 विकेट और कुलदीप यादव और चाहल के खाते में 1-1 विकेट आया.

श्रीलंका की ओर से सर्वाधिक रन तिरमाने ने बनाए. तिरमाने ने 102 गेंदों का सामना कर 3 चोक्को ओर 1 छक्के की मदद से 67 रनो की पारी खेली. पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने भी 98 गेंदों में 4 चौक्को की मदद से 55 रनो की पारी खेली.

Updated: 4:25 PM

20 ओवर के बाद मेजबान श्रीलंका का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 110 रन पंहुचा, क्रीज पर पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 22 और तिरमाने 27 रन बनाकर खेल रहे है भारत की गेंदबाजी की बात करे तो भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट और बुमराह ने 1 विकेट लिया चटकाया.

श्रीलंका ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी का फैसला

श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया उनका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ और पहला विकेट मात्र 14 रन के स्कोर पर डिस्कवेला के रूप में आउट हुआ, उन्होंने 6 गेंदों का सामना करने के बाद 2 रन बनाए भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर के मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया.

क्या भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी के सामने टिक पाएंगे श्रीलंकाई

वनडे सीरीज के पहले चार मैचों के नतीजे के हिसाब से अगर देखा जाए तो भारतीय टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में श्रीलंका की टीम से बेहतर साबित हुई है. अब सवाल ये है कि सीरीज का आखिरी मैच श्रीलंका जरूर जीतना चाहेगी क्योंकि टेस्ट सीरीज हो या फिर वनडे सीरीज दोनों ही सीरीज में श्रीलंका को अभी तक कोई जीत नसीब नहीं हुई है.

भारतीय टीम के बल्लेबाज इस समय जबरदस्त फॉर्म में है चाहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की बात करें या फिर विराट कोहली की, पिछले मैच में दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शतक जमाए थे निचले क्रम की बल्लेबाजी के लिए एम एस धोनी पूरी तरह से तैयार हैं.

इस तरह तो लग रहा है कि इस मैच में भी श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ेगा बची हुई कसार भारतीय गेंदबाज पूरी कर देते हैं श्रीलंका के उपरी क्रम को पूरी सीरीज में तहस-नहस कर के रखा हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here