बड़ी खबर: भारतीय क्रिकेटरों को मिलेंगी डबल सैलरी, जानिए कितनी होगी सैलरी

भारतीय क्रिकेटर के लिए एक बड़ी खुशखबरी है अब से उनकी सैलरी डबल हो जाएगी. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई के सामने टीम के खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने की मांग रखी थी. विराट कोहली की इस मांग को स्वीकार कर लिया गया है जिससे COA ने मंजूरी दे दी है. इस फैसले की एक और बड़ी बात है इसमें सिर्फ भारतीय क्रिकेट टीम की राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों की सैलरी डबल नहीं हुई है बल्कि जूनियर और घरेलू टीम के खिलाड़ियों की भी सैलरी को दोगुना करने का फैसला किया गया है.indian teamपिछले कुछ दिनों से इस बात पर बीसीसीआई के साथ खिलाड़ियों की चर्चा हो चुकी थी कि उनकी सैलरी को बढ़ाया जाए किन्तु इस मुद्दे पर कोई अंतिम फैसला नहीं आ रहा था. जब विराट कोहली ने टीम के सभी खिलाड़ियों की ओर से बीसीसीआई के साथ बैठक में उनकी सैलरी बढ़ाने के लिए निवेदन किया तो विराट कोहली के इस निवेदन को स्वीकार कर लिया गया और राष्ट्रीय टीम के साथ-साथ जूनियर और घरेलू टीम के खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने का फैसला किया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस समय भारतीय राष्ट्रीय टीम के क्रिकेटरों को ग्रेड के हिसाब से सैलरी दी जाती है जिसमें ग्रेड A के खिलाड़ियों को सालाना 2 करोड़ रुपए दिए जाते हैं इस समय ग्रेड A में कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है. जबकि ग्रेड B के लिए सालाना 1 करोड रुपए दिए जाते हैं जिसमें सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे शामिल है. जबकि ग्रेड C के लिए सालाना 50 लाख रुपए दिए जाते हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीसीसीआई हर साल खिलाड़ियों को सैलरी के रूप में 180 करोड रुपए देती है परंतु सैलरी बढ़ाए जाने के बाद यह बढ़कर 200 करोड़ रुपए हो जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here