ODI में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के 5 छोटे स्कोर

जब कभी भी किन्ही दो देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली जाती है तो उससे पहले क्रिकेट फैंस उन दोनों टीमों के द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड के बारे में जानना चाहते हैं. 17 सितंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है उससे पहले हम आपको बताने जा रहे हैं वनडे के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पांच छोटे स्कोर के बारे में. INDIAvsAUS

ये है वो 5 छोटे स्कोर जो भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए-

1- 8 जनवरी सन 1981 मैं सिडनी के मैदान में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मात्र 63 बनाएं और पूरी टीम ऑल आउट हो गई. भारत की ओर से गुड्डापा विश्वनाथ ने सबसे ज्यादा 23 रनों का योगदान दिया था.

2- 14 जनवरी सन 2000 में सिडनी के ही मैदान में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 100 रन बनाए थे. जिनमे में सबसे ज्यादा 22 रन राहुल द्रविड ने बनाये थे, इस मैच में भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर कप्तानी कर रहे थे.

[ये भी पढ़ें: ये रहे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी 10 वनडे मैचों के रिजल्ट]

3- 15 फरवरी सन 2003 में ICC वर्ल्ड कप के दौरान भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया के साथ हुआ टॉस जीतकर सौरव गांगुली ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया पूरी टीम मात्र 125 रन बनाकर आउट हो गई भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बनाए थे उनका योगदान 36 रन का रहा था.

4- मेलबर्न के मैदान में भारत, ऑस्ट्रेलिया के बनाए हुए 233 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा था किंतु 145 रन पर ही पूरी टीम ढेर हो गई, सबसे ज्यादा सलामी बल्लेबाज श्रीकांत ने 41 रनों का योगदान दिया था ये बात 18 जनवरी 1992 की है.

[ये भी पढ़ें: वनडे इतिहास में इंडिया के खिलाप ऑस्ट्रेलिया के 5 बड़े स्कोर]

5- 11 अक्टूबर 2007 में बड़ोदरा के मैदान में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 148 रन बनाए जिसमें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 41 रन का योगदान दिया था अपनी पारी के दौरान उन्होंने 9 शानदार चौके लगाए थे इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here