ऑस्ट्रेलिया के 400 रन के जवाब में भारत की सधी हुई शुरुआत

India's start of 400 runs in reply to Australia

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक. टीम इंडिया ने 120/1 रन बना लिए हैं. स्टंप्स तक मुरली विजय (42) और चेतेश्वर पुजारा 10 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं. भारत पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से अभी 331 रन पीछे है. आज टीम इंडिया का एकमात्र विकेट केएल राहुल 67 के रूप में गिरा. राहुल को पैट कमिंस ने आउट किया.

इसके अलावा पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने 104, स्टीवन स्मिथ ने 178* और मैथ्यू रेनशॉ ने 44 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से जडेजा ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए. वहीं उमेश ने तीन और अश्विन को एक विकेट मिला. इससे पहले आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 137 ओवर में 451 रन बनाये. ग्लेन मैक्सवेल 104 रन बनाकर रविन्द्र जडेजा की गेंद पर आउट हो गए. ग्लेन मैक्सवेल का यह शतक उनके टेस्ट करियर का पहला शतक था. ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी पारी में 9 चौके और दो छक्के लगाए.

साथ ही स्मिथ के साथ पांचवे विकेट के लिए 191 रनों की साझेदारी की. स्टीवन स्मिथ भारत में 150 से अधिक का स्कोर बनाने वाले पहले आस्ट्रेलियाई कप्तान भी बन गये हैं. उनसे पहले यह रिकार्ड पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के नाम था माइकल क्लार्क 2012-13 दौर में 130 रन की पारी खेली थी. रांची टेस्ट के तीसरे दिन मुरली विजय और पुजारा भारत का स्कोर और आगे ले जाने की कोशिश करेंगे और ऑस्ट्रेलिया की 331 रनों की लीड को जल्द से जल्द उतरने की कोशिश करेंगे. वही ऑस्ट्रलिया टीम तीसरे दिन भारतीय टीम को जल्दी आल आउट करने की कोशिश करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here