इंग्लैंड के जोय रुट ने तोड़ा विराट कोहली के 10 हजार रनों का रिकॉर्ड

पिछले कुछ समय से आप एक चीज जरुर सुनते आए होंगे कि आज विराट कोहली ने सबसे तेज रन बनाने का रिकॉर्ड थोड़ा या सबसे कम मैचों में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा हो, किन्तु आज हम आपको एक ऐसी जानकारी बताने जा रहे हैं जिसमें इंग्लैंड के बल्लेबाज जोए रूट ने सबसे तेज 10000 रन बनाने का रिकॉर्ड जो विराट कोहली के नाम था उसको तोड़ डाला.Virat Kohli Vs Joy Root

मौजूदा सीरीज में इंग्लैंड के बल्लेबाज जोय रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में 84 रन की पारी खेली जिसके दौरान उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में सबसे कम पारियों में 10000 रन बनाने के लिए 222 पारियों का सहारा लिया ऐसा करने वाले वह दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए.

[ये भी पढ़ें: वनडे में विराट कोहली ने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास]

इससे पहले दूसरे नंबर पर विराट कोहली थे जिन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में 10 हजार रन बनाने के लिए 232 पारियों का सहारा लिया था पूरी दुनिया में अपने इंटरनेशनल करियर में सबसे कम पारियों में दस हजार रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स के नाम है उन्होंने सिर्फ 206 पारियों में 10 हजार रन बनाए थे.

[ये भी पढ़ें: 29 वां शतक बनाकर कोहली ने वनडे क्रिकेट में सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ा]

वेस्टइंडीज के खिलाफ ब्रिस्टल के मैदान में जोए रूट ने सबसे कम पारियों में 10 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड कायम किया ऐसा करने वाले वह दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए. इसके लिए उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की 110 पारियों में 5,323 रन बनाए हैं. जबकि वनडे मैचों की 89 पारियों में 3940 रन बनाएं, 25 टी20 मैचों की 23 पारियों में 743 रन उनके बल्ले से निकले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here