अपने बॉडी को भी बनाये अपने चेहरे जैसा गोरा, कमाल करेगा सिर्फ एक निम्बू

अक्सर हम देखते हैं कि गर्मियों के बजाय सर्दियों में हमारी बॉडी टोन कुछ फीकी पड़ जाती है हमारी त्वचा खुश्क तथा बेजान सी लगने लगती है और हमारे चेहरे तथा शरीर का कलर एक दूसरे से बिलकुल विपरीत होने लगता है जो हमारी खूबसूरती को बेकार सा कर देता है. sunny leoneअक्सर हम देखते हैं कि कुछ लोगों के बॉडी तथा फेस कलर एकदम सामान्य रहते हैं जो देखने में काफी अट्रेक्टिव तथा खूबसूरत लगता है.

खास तौर पर देखा जाता है कि लोग अपने बॉडी से ज्यादा अपने चेहरे पर ध्यान रखते हैं. लोग यह सोचते हैं कि अगर उनका चेहरा अच्छा लग रहा है तो वह अट्रेक्टिव दिख रहे हैं, मगर ऐसा बिल्कुल नहीं होता हैं ,क्योंकि यदि आपका चेहरा आपके बॉडी टोन से मैच नहीं कर रहा हैं तो आप बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते हैं जो कभी-कभी आपको शर्मिंदगी का कारण भी बन जाता हैं.

[ये भी पढ़ें: गुलाब जल से पाए रातो-रात गौरी और चमकदार त्वचा]

यदि आप भी अपने चेहरे तथा बॉडी कलर को एक जैसा बनाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए इन्हीं सभी समस्याओं का समाधान लेकर आए हैं जिसको अपनाने के बाद आपका शरीर और चेहरा बिल्कुल चमकीला तथा कोमल हो जाएगा.और आप अपने कोमल और गोरे शरीर तथा त्वचा के मालिक बन सकेंगे. जो आपको तारीफ दिलाने में बेहद मददगार साबित होगा.

नींबू का इस्तेमाल:

जैसा अक्सर देखा जाता है कि लोगों के बॉडी तथा चेहरे का कलर डिफरेंट होने का मुख्य कारण उनका ठीक से ना नहाना,शरीर पर मैल का जमना,प्रदुषण, धूल -मिट्टी आदि होता है. गोरा दिखने के लिए सबसे पहले यह जरूरी है कि आप अच्छे से नहाए, जिससे आपके शरीर पर से सारा धूल-मिट्टी तथा मेल इत्यादि निकल जाए और आपका शरीर तथा चेहरा एक जैसा दिखने लगे.

[ये भी पढ़ें: क्योंकि ऐसी सर्दी में बालो को भी तो साफ़ रखना हैं]

शरीर को गोरा बनाने के लिए नींबू बेहद असरकारी होता है. बाल्टी भर पानी में आधा नींबू अच्छे से निचोड़ लें. और इसे अच्छे से मिला लें. अब इस पानी से नहा लें. ऐसा करने से नींबू आपके शरीर पर जमे सारे धूल मिट्टी तथा महल इत्यादि को निकाल फेंकेगा और आपका शरीर आपके चेहरे के जैसा गोरा तथा साफ दिखने लगेगा.

स्वयं फेसवॉश बनाएं:

अक्सर देखा जाता है कि लोग गोरा दिखने के लिए बाजार से महंगे-महंगे फेसवाश का इस्तेमाल करना अच्छा समझते हैं उन्हें लगता है कि महंगा फेसवॉश आपको गोरा बना देगा मगर ऐसा बिल्कुल नहीं होता है यदि आप अपने शरीर को गोरा बनाना चाहते हैं. तो इसके लिए जरूरी यह होगा कि आप फेस वॉश को घर पर ही स्वयं बनाएं जो आपके बजट में भी होगा और आपके शरीर को गोरा तथा मुलायम भी बनाएगा घर में फेस वाश बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में नींबू का रस एलोवेरा जेल और शहद एक बराबर मात्रा में मिक्स कर लें.
अब फेस वाश लगाने के लिए बिल्कुल तैयार है. आप इस पैक को रोज नहाने से पहले लगाये.

स्वयं बनाएं नींबू का लोशन:

यदि आप चाहें तो बहुत ही आसानी से अपना बॉडीलोशन बना सकती हैं वह भी बिना किसी खर्च, जी हां आप नींबू का बॉडीलोशन घर पर ही बना सकते हैं जो बेहद गोरा बनाने में आपकी मदद कर सकता है. इस लोशन को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में 3 चम्मच ग्लिसरीन एक चम्मच रम और कुछ नींबू की बूंदे डालकर मिक्स कर लें. ध्यान रहे इस मिक्सचर को आप स्टील के चम्मच से नहीं बल्कि इसे लकड़ी के चम्मच से मिक्स करें.

अब आप लोशन लगाने के लिए बिल्कुल तैयार है ध्यान रहे इस लोशन का इस्तेमाल आप रात में सोने से पहले करें. इस लोशन के इस्तेमाल के कुछ ही दिनों बाद आपकी स्किन बिना किसी क्रीम या सीरम के ज्यादा जमा और खिली-खिली लग रही है.

नोट: यदि आप नींबू से बने लोशन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप को धूप से बचने की जरूरत होगी. घर सनस्क्रीन लगाना ना भूलें. समय-समय पर रेगुलर मॉइसचुराइज करते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here