कपिल देव की बायोपिक ’83’ में रणवीर सिंह निभाएंगे किरदार, फिल्म 5 अप्रैल 2019 को होगी रिलीज

आजकल के समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री बायोपिक पर बहुत ध्यान दे रही है. हर साल हमें कई ऐसे वास्तविक हीरो की फिल्में देखने को मिलती हैं जिन्होंने अपने जीवन में बड़े-बड़े मुकाम हासिल किए हैं. इनमें से सबसे ज्यादा फिल्में खिलाड़ियों पर बन रही हैं. अगली फिल्म भारतीय टीम के वर्ल्ड कप विजेता पूर्व कप्तान कपिल देव के ऊपर फिल्म बनेगी. इससे पहले आपने महेंद्र सिंह धोनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के जीवन पर बनी फिल्म जरूर देखी होगी. KApil Dev And Ranvir Singhदरअसल में कपिल देव का भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा योगदान रहा उन्होंने अपनी कप्तानी में 1983 में भारतीय टीम को सीमित ओवरों में वर्ल्ड कप जिताया था. उस समय वर्ल्ड कप जीतना भारतीय टीम के लिए महज किसी सपने से कम नहीं था. क्योंकि वर्ल्ड कप के फाइनल में वेस्टइंडीज जैसी मजबूत टीम को हराकर इतिहास रचा था.

1975 से सीमित ओवर के वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की शुरुआत की गई थी, पहले 2 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए दुनिया भर की टीमों को धूल चटाई थी. इसके बाद 1983 में लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंचकर वेस्टइंडीज जीत की हैट्रिक लगाना चाहती थी. किन्तु दूसरी और कपिल देव की आत्मविश्वास से भरी हुई टीम सामने थी, किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि आज भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीत जाएगी. परन्तु कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया.

कपिल देव की बायोपिक का नाम ‘83’ होगा इस फिल्म में रणवीर सिंह कपिल देव की भूमिका निभाएंगे. यह फिल्म 5 अप्रैल 2019 को रिलीज होगी, इस समय 2019 का वर्ल्ड कप आस पास ही रहेगा. रविवार को कबीर खान फिल्म्स ने इस फिल्म के बारे में घोषणा की. कबीर खान द्वारा निर्देशित इस फिल्म में बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे.

कबीर खान ने कहा, मैंने इस फिल्म के लिए रणवीर सिंह को काफी दिनों से दिमाग में रखे हुए था मुझे इस फिल्म के लिए अन्य कोई दूसरा स्टार फिट नहीं दिख रहा था मुझे इस रोल में रणवीर सिंह एकदम सही कैरेक्टर लगते हैं मैं अन्य कलाकारों के बारे में सोच भी नहीं सकता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here