सरोगेसी के जरिए जुड़वां बच्चों के पापा बने करण जौहर रूही और यश है बच्चों के नाम

Karan Johar becomes father of twins

बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर करण जौहर सरोगेसी के जरिए जुड़वां बच्चों के पापा बने। इन जुड़वा बच्चों में एक लड़का और एक लड़की है, टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक बच्चों का जन्म अंधेरी के मसरानी अस्पताल में हुआ है। खबरों के मुताबिक यह बात भी सामने आई है की करण जौहर ने बच्चों के नाम अपने पेरेंट्स के नाम पर रखें हैं।

यह बात करण जौहर ने खुद ट्विट करके बताया है की वो जुड़वा बच्चों के पापा बन गए है। इतना ही उन्होंने एक लेटर जरिए अपने पिता बनने के एहसास को हमारे साथ साझा भी किया। ट्विटर पर उन्होंने ट्विट करते हुए कहा है, की मुझे आप सब के साथ यह बात शेयर करते हुए बेहद खुशी हो रही है, मेरी ज़िन्दगी में दो नए मेहमान आ गए है, मेरे बच्चे मेरी जान है रूही और यश, में खुद को बहुत भाग्यशाली समझता हूं। मेडिकल साइंस के चमत्कार की वजह से इन बच्चों को दुनिया में आने का मौका मिल पाया है। हलाकि करण ने बच्चों की माँ के नाम का जिक्र नहीं किया है। लेकिन उन्होंने लिखा है मेरा सपने को पूरा करने के लिए सरोगेट मां का हमेशा शुक्रगुज़ार रहूँगा, मेरी दुआए हमेशा उनके साथ है।

पिता बनने की सारी जिम्मेदारियों को समझने के बाद में यह फैसला ले पाया था। इसलिए में खुद को इमोशनली तैयार कर चुका ताकि मेरे बच्चों को मेरे प्यार में कोई कमी महसूस न हो। करण ने यह भी कहा है, भगवान की कृपा से मेरे पास ऐसी माँ है जो मेरा हर बात में साथ देती रही हैं। मेरी माँ अपने पोते-पोतियों को पालने पोषण में मेरे साथ रहेंगी और मेरे मित्र जो किसी परिवार से कम नहीं है वो भी इसमें मेरा साथ देंगे। करण ने कहा मेरे बच्चों के आने के बाद उनके काम, यात्राओं एवं सोशल कमिटमेंट में थोडा बदलाव जरुर आएगा।

कुछ दिन पहले करण जौहर ने अपनी ऑटोबयोग्रफी ‘एन अनसूटेबल बॉय’ के लॉन्च के दौरान अपने पिता बनने की इच्छा जताई थी। तब करण ने बच्चा अडॉप्ट करने या सरोगेसी से बच्चे पैदा करने की बात की थी। उन्होंने तब कहा था कि, मैं भी पिता बनना चाहता हूं। हालांकि मैं यह नहीं जनता हूं कि यह कब और कैसे होगा।

आपको बता दें की मसरानी अस्पताल में ही बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के बेटे अबराम का जन्म भी सरोगेसी के जरिए इसी अस्पताल हुआ था। इसके आलावा करण जौहर से पहले अभिनेता तुषार कपूर भी सिंगल डैड बनने वाले पहले इन्सान है, और अब करण जौहर दूसरे बॉलीवुड सेलिब्रिटी बन गए हैं। तुषार कपूर के बेटे लक्ष्य का जन्म भी सरोगेसी से हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here