समसावाद में हुई किसान सभा

10 सितम्बर 2017 को समसावाद में किसान सभा का आयोजन हुआ जिसमें समसावाद क्षेत्र के विधायक समेत भारतीय जनता पाट्री के पदाधिकारी सामिल हुए. जिनमें फतेहपुर सीकरी से सांसद चौधरी बाबू लाल और एत्मादपुर विधान सभा से विधायक राम प्रताप चौहान जी और पूर्व सांसद प्रभू दयाल कठेरिया आदि ने अपनी अपनी बात रखी.MLA Ram Pratap Chauhanजिसमें एत्मादपुर से विधायक राम प्रताप चौहान जी ने अपने अपने भाषण में बताया कि केन्द्र सरकार किसान हितैषी है. उन्होने बताया कि केन्द्र में मोजूदा भारतीय जनता पार्टी सरकार की तरफ से बहुत सारी योजनायें चलाई जा रही है जो किसान के लिए लाभकारी हैं. किसानो को जानकारी नही होने की वजह से किसान लाभ नहीं ले पा रहा है.

[ये भी पढ़ें: आगरा में भी बांटे गये कर्ज माफी के प्रमाण पत्र, मगर किसान नाराज]

अत: किसान को जागरुक होने की आवश्यकता है जिससे सभी योजनाऔ का फायदा किसान उठा सकें जिसमे उन्होने कहा कि किसान फसल बीमा का लाभ किसान नहीं उठा पा रहे हैं जिसमें बहुत ही कम पैसा जमा करना पड़ता है और किसी भी प्राक्रतिक आपदा आने पर किसान को पूरा फायदा मिलता है.

[ये भी पढ़ें: अब वाह विधान सभा क्षेत्र का भी होगा विकास]

विधायक राम प्रताप चौहान जी ने भी बहुत सी योजनाओ से किसानो को अवगत किया दी उन्होने कहा कि योजनाओ की जानाकारी होना बहुत ही जरुरी है तभी किसान भाई योजनओं का फायदा उठा सकेगें.

[स्रोत- बब्लू चौहान]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here