जानिए कैसे करें अपने बचे हुए टेलकम पाउडर का इस्तेमाल

लगभग पाउडर का इस्तेमाल हम पिछले कई वर्षों से करते आ रहे हैं. कई बार हमारे पाउडर के डब्बे आधे अधूरे ही रह जाते हैं और हम इसको बेकार समझकर इधर उधर छोड़ देते हैं. या कचरे में फेंक देते हैं.

जानिए कैसे करेंअपने बचे हुए टेलकम पाउडर का इस्तेमाल

मगर क्या आप जानते हैं कि यह खुशबूदार टेलकम पाउडर जो आपको स्मूदनिंग के साथ-साथ कई तरह की परेशानियों से भी बचाता है. हम इस पाउडर के साथ और भी बहुत कुछ कर सकते हैं जो हमारे बचे हुए पाउडर को अच्छे से इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने पैसे बचा सकते हैं.

यदि आप का पाउडर बच गया है और इसका इस्तेमाल अब और नहीं करना चाहते हैं, तो आप इस पाउडर का इस्तेमाल अपने बालों के लिए कर सकते हैं, जो आपके ड्राई शैंपू का पैसा बचाने के साथ आपके बालों को तुरंत ही सूखा हुआ और पार्टी रेडी बना देगा.

सोचिए आपको तुरंत कहीं बाहर जाना हो और आप अपने बालों को नहीं हो सकती तो इस समय पर आप अपने पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं जो आप के सर में पढ़े थे लोग को अच्छे से सो कर लेगा और आपके बाल फिर से सूखे और चमकीले नजर आएंगे.

यदि आपकी आइब्रोज कम और पतले हैं तो आप अपने का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसके इस्तेमाल से आपके आइब्रोज पहले से ज्यादा मोटी और घने हो जाएंगे साथ ही साथ यह आपके बस करें को भी एक साथ इकट्ठा नहीं होने देगी जिसके कारण आपकी आंखें बेहद खूबसूरत दिखने लगेंगे.

टेलकम पाउडर का इस्तेमाल अपने लिपस्टिक को ड्राई बनाने के लिए भी कर सकते हैं .जिससे आपके होंठ बहुत खूबसूरत लगेंगे और आप की लिपस्टिक पूरे दिन तक टिकी रहेगी और बिल्कुल भी नहीं फैलेगी. इसके लिए आप लिपस्टिक लगाने के बाद पाउडर को अच्छे से अपने लिप्स पर सेट करें और फिर टिशू पेपर की सहायता से इसे साफ कर ले दोबारा अपने फोटो पर लिपस्टिक लगाएं और पाउडर को सेट करते हुए अच्छे से साफ कर ले. इसके बाद आप पाएंगे कि आप की होंठ बिल्कुल ड्राई और खूबसूरत दिख रहे हैं.

चिपचिपी त्वचा से छुटकारा पाने के लिए भी आप टेलकम पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपको आपकी चिपचिपी त्वचा से छुटकारा दिलाने में एकदम रामबाण का काम करेगी. यदि आपके त्वचा से ज्यादा पसीना निकलता है तो आप अपने चेहरे पर पाउडर लगाना ना भूलें जिससे आपका पसीना कम निकलेगा और आप दिनभर तरोताजा नजर आएंगी.

आप कहीं घूमने-फिरने जा रहे हैं जहां पर मिट्टी की मात्रा अधिक होगी. आप आराम से घुमिए और अपने पैरों से मिट्टी को छुड़ाने के लिए सामान्य अपने टेलकम पाउडर का इस्तेमाल करें जिससे आपके हाथ पैरों से मिट्टी बड़ी ही आसानी से निकल जाएगी वह भी बिना रगड़े हुए.

यदि आप भी अपने शूज से आने वाली गन्दी महक से परेशान हो गए हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप इसके लिए अपने टेलकम पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपके जूतों को एकदम खुशबूदार और फ्रेश बनाएगा साथी आपके पैरों से आने वाली बदबू को भी जो चुटकियों में गायब कर देगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here