जानिए कब और कैसे बनाये अपने Valentine Week को Special

फरवरी का दूसरा सप्ताह तक प्रेमी जोड़ो के लिए काफी उत्साह भरा रहता है जिसमें सभी कपल्स अपने पाटनर्स को हर दिन सरप्राइज और गिफ्ट देकर अपने प्यार भरे दिन की शुरुआत करते हैं और इस रोमांसटिक वीक को सेलिब्रेट करते हैं. पूरे हफ्ते इस वीक को सेलिब्रेट करने का मकसद और कुछ नहीं होता बल्कि, अपने लवलाइफ को सक्सेस बनाना और अपने पार्टनर को खुश करना होता है.Perfect Coupleवैलेंटाइन डे का मतलब यह होता है कि आप अपने पार्टनर को वह सारी खुशियां दें सके जो पूरे साल अपने बिजी शिड्यूल या फिर काम के वजह से आप नहीं दे पाते हैं. हफ्ते की शुरुआत ‘रोज डे’ से होती है जहां पर पाटनर अपने जीवनसाथी या फिर अपने शुभचिंतकों को गुलाब का फूल देकर उनको रोज डे विश करते हैं.

ऐसा जरूरी नहीं हैं कि ‘रोज डे’ आप अपने जीवनसाथी के साथ ही मनाएं, रोज डे आप अपने माता, पिता, भाई या बहन के साथ भी मना सकते हैं. इस दिन आप किसी भी व्यक्ति को गुलाब का फूल दे सकते हैं. जो आपके जीवन में महत्व रखता हो. फूल देकर आप अपने चहेतों को बधाई दे सकते हैं और उनका जीवन फूलों की तरह ही खिलता हुआ मुस्कुराता रहे. यह दुआ कर सकते हैं.

दूसरे दिन की शुरुआत ‘चॉकलेट डे’ से होती है जहां आप अपने पार्टनर्स दोस्तो, चहेतों को चॉकलेट देकर इस दिन की बधाई देते हैं और उनका मुंह मीठा कराते हैं ताकि उनके जीवन में खुशियां ऐसे रहे और उनका जीवन मिठास से भरा रहे.

तीसरे दिन की शुरुआत ‘प्रपोज डे’ से होती है जहां आप अपने प्रियजनों को जताते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं प्रपोज डे आप अपने मां, बहन, जीवनसाथी या फिर किसी ऐसे इंसान के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं. जो आपके जीवन में बहुत मायने रखता हो. और आप उसे अपने साथ हमेशा रखना चाहते हो. यदि आप किसी से बहुत प्रेम करते हैं तब भी आप उनको प्रपोज कर सकते हैं, ताकि वह आपके साथ आपका जीवनसाथी बनकर आपके साथ अपनी सारी खुशियां शेयर कर सकें.

‘टेडी डे’ वेलेंटाइन वीक का पांचवा दिन’ होता है जहां पर आप गिफ्ट देकर अपने प्रियजनों को यह बताते हैं कि वह आपके लिए कितने जरूरी हैं और उनकी खुशियां आपके लिए कितनी आवश्यक हैं. गिफ्ट देने का असली मकसद यह होता है कि आप अपने पार्टनर के चेहरे पर वो मुस्कान देख पाए जो हमेशा से देखना चाहते हैं.

प्यार भरे इस सप्ताह में ‘प्रॉमिस डे’ एक ऐसा दिन होता है जहां सभी लोग अपने जीवनसाथी गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड या शुभचिंतकों के साथ कुछ वादे करते हैं और यह बताते हैं कि वह उनके लिए कितना इंपॉर्टेंट है. सप्ताह का यह दिन कपल्स के लिए भी काफी एक्साइटमेंट भरा रहता है. जिसमें कपल्स एक दूसरे से कुछ एक्सपेक्टेड प्रॉमिस करते हैं जो उनके जीवन में काफी परिवर्तन लाने वाला होता है.

वैसे तो पूरे सप्ताह कपल्स के लिए उत्साहजनक रहता है मगर ‘हग डे’ सबसे ज्यादा मायने रखता है जहां पर आप अपने पार्टनर प्रियजनों और माता पिता को गले लगा कर यह बताते हैं कि आप हमसे कितना प्यार करते हैं और आपके जीवन में उन सभी का कितना महत्व है. इस दिन को सभी लोग एक दूसरे को गले लगाकर विश करते हैं और काफी एक्साइटमेंट के साथ सेलिब्रेट करते हैं.

अब बारी आती है ‘किस डे’ जहां आप अपने जीवनसाथी, गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड, माता, पिता और चहेतों को किस करके यह किस डे विश करते हैं इसका असली मकसद अपने प्रियजनों के साथ अपने स्नेह को बांटना होता है जो आप उनके माथे पर किश करके जताते हैं. किस डे को आप अपने छोटे भाई-बहन के साथ भी सेलिब्रेट कर सकते हैं और उनको जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी कर सकते हैं. जो उनके जीवन में बहुत बड़ा बदलाव ला सकता है.

आखिरकार सप्ताह का वह दिन आ ही जाता है जिस दिन सभी अपने प्यार का इजहार करने के साथ-साथ अपने गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड के साथ काफी ज्यादा खुश रहते हैं इस दिन को और भी खास बनाने के लिए स्पेशल ड्रेस पहनते हैं और काफी अट्रैक्टिव दिखने की कोशिश करते हैं ताकि उनका पार्टनर ज्यादा खुश रह सके और इस दिन को और भी अच्छे से एंजॉय कर सके.

वैलेंटाइन डे खासकर कपल्स के लिए ज्यादा मायने रखता है जहां कपल्स एक दूसरे के लिए टाइम निकालकर अपने पार्टनर के साथ पूरा दिन बिताते हैं और इस दिन को अपने जीवन का सबसे खास लम्हा बनाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here