दिल्ली टेस्ट के पहले दिन कोहली और मुरली के शतक, भारत ने बनाये 4 विकेट पर 371 रन

दिल्ली टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट के नुकसान पर 371 रन बना लिए हैं. तीसरे टेस्ट का पहला दिन भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा जिसमें कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने शानदार शतक जमाए कप्तान कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 20वां और मुरली विजय ने 11वां शतक जमाया.

Kohli aur murali

आपकी जानकारी के लिए बता दें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार की सुबह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया भारत की सलामी जोड़ी शिखर धवन और मुरली विजय भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रही, शिखर धवन मात्र 23 रन बनाकर आउट हो गए उसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहा है चेतेश्वर पुजारा भी कुछ खास नहीं कर पाए उन्होंने भी एक चौके की मदद से सिर्फ 23 रन बनाएं.

[ये भी पढ़ें : दिल्ली टेस्ट मैच के पहले दिन विराट कोहली ने तोडा राहुल द्रविड़ का 11 साल पुराना रिकॉर्ड]

उसके बाद विराट कोहली ने मुरली विजय के साथ मिलकर शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाया दोनों ने धमाकेदार शतक जमाए, दिन के अंतिम समय में मुरली विजय 155 बनाकर आउट हो गए, आउट होने से पहले मुरली विजय और कप्तान विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 283 रनो की बड़ी साझेदारी निभाई. अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास नहीं कर पाए उन्होंने सिर्फ 1 रन का योगदान दिया दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान विराट कोहली 156 और रोहित शर्मा 6 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं.

[ये भी पढ़ें : विराट कोहली ने जमाया टेस्ट क्रिकेट का 20वां शतक, बना डाले कई रिकॉर्ड्स]

अगर श्रीलंका की गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो दिल्ली के मैदान में श्रीलंका के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को आउट करने में नाकाम रहे हालांकि दो विकेट जल्दी मिलने के बाद श्रीलंकाई गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना पाए पहले दिन सिर्फ चार विकेट हासिल कर पाए, गमागे और परेरा ने एक-एक विकेट लिया जबकि संदाकन ने दिन के अंतिम ओवरों में मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे के विकेट चटकाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here