चूरू में नागरिक सेवा केंद्र का शुभारंभ

चूरू नगर परिषद परिसर में आमजन की विभिन्न विभागों से संबंधी समस्याओं के निस्तारण के लिए नवाचार के तहत आज राजस्थान के ग्रामीण एवम पंचायती राज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने नागरिक सेवा केन्द्र का शुभारम्भ किया। साथ ही उन्होंने कहा कि केन्द्र में श्रम, पशुपालन, सामाजिक न्याय, महिला एवं बाल विकास, उद्योग व रोजगार सहित अन्य विभागों से संबंधित आमजन की शिकायतों का त्वरित समाधान किया जायेगा।

Launch of Civil Service Center in Churu

 

सेठानी और बूटियां जोहड़े पर होंगे 1करोड़ 30 लाख – मंत्री

इस मौके पर मंत्री राठौड़ ने कहा उन्होंने कहा कि सेठाणी जोहड़ के सर्वांगिण विकास के लिए एक करोड़ रुपये एवं बूंटिया में जोहड़ के विकास के लिए 30 लाख रुपये व्यय किये जायेंगे। साथ ही पार्षदो को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जागरूक होकर सीवरेज कार्यो को गति प्रदान करने में सहयोग करे।

 

 

स्वच्छता मिशन के तहत सम्मान

ग्रामीण विकास मंत्री ने चूरू शहर को स्वच्छ बनाने में श्रेष्ठ कार्य करने पर 5 वार्ड पार्षदों को नकद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। मिशन के तहत वार्ड संख्या 17 की पार्षद विमला गढ़वाल को प्रथम स्थान पर रहने पर 21 हजार रुपये प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मिशन के तहत स्वच्छता एम्बेसडर्स को प्रतिक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया।

Launch of Civil Service Center in Churu

इस अवसर पर आयुक्त भंवरलाल सोनी, डॉ. वासुदेव चावला, विक्रमसिंह कोटवाद, धनराज सैनी, बसंत शर्मा, हेमसिंह शेखावत, पंकज गुप्ता, भजनलाल शर्मा, मोहनलाल गढवाल सहित शहर पार्षद एवं आम नागरिक उपस्थित थे। समारोह का संचालन योगाचार्य डॉ. मनोज शर्मा ने किया।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here