यूपी में कानून का शासन खत्म हो गया है: मुलायम सिंह यादव

शनिवार रात्रि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में छात्र-छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज की कार्यवाही को लेकर सपा सुप्रीमो ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि यूपी में कानून का शासन खत्म हो गया है. पुलिस अपनी मनमानी कर रही है और निर्दोष को अत्याचारों का सामना करना पड़ रहा है.Mulayam Singh YAdavबनारस हिंदू विश्वविद्यालय में हुए लाठीचार्ज से निपटने के लिए सरकार जहां तिलमिला रही है तो वहीं विपक्ष को एक भारी मुद्दा मिल गया है सरकार को सवालों के कटघरे में खड़ा करने का. सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने अपने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान BJP पर निशाना साधा और कहा कि 3 सालों में सरकार ने अपने कोई भी वादे पूरे नहीं किए हैं यहां तक की कानून व्यवस्था में भी कोई सुधार नहीं दिख रहा है.

क्या था मामला

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय परिसर में छात्राओं ने छेड़छाड़ के मामलें में वीसी से मिलने की बात कही और अपनी जिद पर अड़ी रही है इस पर शनिवार रात्रि वीसी ऑफिस के कार्यकर्ताओं ने 4 5 छात्राओं को मिलने को कहा लेकिन छात्रा चाहती थी कि बातें सबके सामने हो इस बात को लेकर विवाद बढ़ गया. घटना का पता चलते ही पास के हॉस्टल के छात्र भी इस आंदोलन में कूद पड़े और इस मामले ने कुछ ही देर में हिंसक रुप ले लिया.

इस पर वहां तैनात 1500 सौ से ज्यादा पुलिस कर्मचारियों ने छात्र-छात्राओं पर लाठीचार्ज कर दी. जवाब में छात्र-छात्राओं ने भी पुलिस पर पथराव किया और उनकी गाड़ियों को आग लगा दी है. इस मामले ने कुछ ही देर में हिंसक रुप ले लिया जिसके चलते बहुत सारे छात्र और छात्राएं घायल हुई और पथराव में कुछ पुलिस कर्मचारी भी घायल हुए.

इस घटना के बाद छात्राओं के परिजन उनको छात्रावास से घर ले जा रहे हैं जिसके चलते मुलायम सिंह यादव ने अपने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यूपी में अब जंगलराज हो गया है पुलिस और प्रशासन अपनी मनमानी कर रहे हैं निर्दोष को बीच में घिसना पढ़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here