घर टूटने के बाद नवाब नगर के लोगों ने आग तापकर गुजारी रात

हरदोई- बेहंदर खुर्द के पशुचर में बसे गाँव नवाब नगर में प्रशासन के द्वारा गिरा देने के बाद लोग खुले आसमान के नीचे आ गये जिससे कल की रात नवाब नगर में रहने वाले लोगो की रात आग ताप कर गुजरने पड़ी सर्द रात में लोगो ने आग के सहारे ही पुरी रात काटनी पड़ी।Nawab Nagar Peopleआपकी जानकारी के लिए बता दे कि क्योकि उन लोगो का समान भी खुले आसमान के नीचे आ गया था जिससे वहाँ पर सुरक्षा भी न होने के कारण लोगो को रात जाग कर गुजरनी पड़ी। लोगो के अनुसार सब कुछ तो उजड़ गया है अब जो कुछ बचा है वही बच जाता।

[ये भी पढ़ें: नवाब नगर में अपने मकानों को टूटता देख बिलखते रहे लोग]

लोगो की माँग है कि कुछ नही सरकार कम से कम रहने के लिये आवासीय भूमि व आवास देकर रहने की व्यवस्था ही कर देती जिससे हम लोगो को ज्यादा समस्या न आये। वरना हम लोग भूखमरी की कगाड़ पर पहुच चुके है और ऐसे में आत्महत्या के अतिरिक्त कुछ नही बचा है।

लोगो की माँग है कि नियम कानून केवल गरीब लोगो के लिये ही है जिन लोगो ने हम से पैसा लिया है क्या उन पर भी कोई कार्यवाही होगी। उन लोगो की माँग है कि जो लोग दोषी है उन पर भी कार्यवाही की जानी चाहिये। लोगो ने बताया की अब कही मजदूरी करके तिरपाल पन्नी तान कर गुजर बसर करेगे।

कल देर रात तक प्रशासन ने निर्माणो को ढहाते रहे थे जिससे कुछ लोगो अपना समान लेकर दुसरे स्थानो पर नही पहुच सके थे। लोग अपना समान या तो किराये का मकान लेकर या फिर किसी रिश्तेदार के घर में रख रहे है। सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि आखिर दोषी कौन और सजा किसको मिल रही। क्या प्रशासन इन लोगो को रहने का घर देगी या फिर कुछ और।

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.