बर्थडे स्पेशल: बहुत ही कम जानते हैं कि मिचेल स्टार्क विकेटकीपर भी रह चुके हैं

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन गेंदबाज मिचेल स्टार्क एक विकेटकीपर भी रह चुके हैं आपको यह जानकर काफी आश्चर्य होगा मगर यह सच है. मिचेल स्टार्क 9 साल की उम्र में एक मैच में गेंदबाजी के साथ-साथ विकेटकीपर भी रहते थे और आपको जानकर आश्चर्य होगा कि मिचेल स्टार्क ने 9 साल की उम्र में नॉर्थन डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से विकेटकीपर के तौर पर क्रिकेट खेलना शुरू किया था.mitchell starcभले ही मिचेल स्टार्क 9 साल के थे मगर क्रिकेट को लेकर उनका जुनून जैसा आज है वैसा ही पहले भी था और उस छोटी सी उम्र से मिचेल स्टार्क ने यहां तक पहुंचने के लिए काफी पसीना बहाया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मिचेल स्टार्क ने वनडे मैच डेब्यू भारत के खिलाफ 2010 में किया था और इस मैच में मिचेल स्टार्क को एक भी विकेट नहीं मिला था. अगर बात करें पहले मैच में गेंदबाजी कि तो मिचेल स्टार्क ने 8.5 ओवर में 51 रन दिए थे जिनमें उनकी 4 वाइड गेंद शामिल थी.

मगर अपने निरंतर प्रयास और सकारात्मक गेंदबाजी के दम पर उन्होंने अपने अंदर बदलाव किया और टीम का एक अहम हिस्सा बनते चले गए. मिचेल स्टार्क का टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साउथ अफ्रीका के खिलाफ है उन्होंने एक ही पारी में 8 विकेट अपने नाम कर लिए थे.

इंडियन प्रीमियर लीग में भी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को मिचेल स्टार्क का काफी साथ मिला मगर इस बार मिचेल स्टार्क कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते नजर आएंगे. मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9.40 करोड रुपए की कीमत में खरीदा है.

मिचेल स्टार्क के भाई ब्रैंडन स्टार्क भी एक ऊंची कूद के खिलाड़ी हैं और ओलंपिक से लेकर वर्ल्ड चैंपियनशिप तक अपना नाम पहुंचा चुके हैं. खैर मिचेल स्टार्क आज 28 साल के हो चुके हैं और बर्थडे पार्टी के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से काफी रकम उन्हें मिल चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here