लोकेश राहुल T20 में हिट विकेट आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने और दुनिया के दसवें

निदाहास ट्रॉफी त्रिकोणीय सीरीज के चौथे मैच में भारत और श्रीलंका के बीच टक्कर हुई. इस कड़ी टक्कर में भारतीय टीम ने जीत की बाजी मारी और मेजबान श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज हो गई है. इस मैच में भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह लोकेश राहुल को टीम का हिस्सा बनाया गया था लोकेश राहुल ने अपनी पारी के दौरान 18 रन बनाएं किंतु वह जीवन मेंडिस की गेंद पर हिट विकेट हुए. ऐसा पहली बार हुआ है जब अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के इतिहास में कोई भारतीय बल्लेबाज हिट विकेट हुआ हो.KL Rahulलोकेश राहुल हिट विकेट होने वाले दुनिया के 10वे बल्लेबाज बने

निदाहास ट्रॉफी T20 त्रिकोणीय सीरीज में मेजबान श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज लोकेश राहुल हिट विकेट हुए, जीवन मेंडिस 10वें ओवर की पांचवी गेंद ले कर आए उस समय भारत का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 85 रन था इस गेंद पर लोकेश राहुल चकमा खा गए और खुद ही अपने बल्ले को विकेट पर मार बैठे इस प्रकार लोकेश राहुल हिट विकेट होने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बने जबकि ऐसा अनचाहा कारनामा करने वाले दुनिया के 10वे बल्लेबाज बने.

[ये भी पढ़ें: शार्दुल ठाकुर और मनीष पांडे ने भारत को जिताया अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुँचाया]

अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे पहले केन्या के डेविड आबुया 2007 में हिट विकेट हुए थे उसके बाद 2009 में दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स में हिट विकेट का शिकार हुए हैं आइए आपको बताते हैं अब तक के वह 10 बल्लेबाज जो अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में हिट विकेट होकर आउट हुए हैं.

खिलाड़ी देश साल
डेविड ओबूया केन्या 2007
एबी डी विलियर्स दक्षिण अफ्रीका 2009
गैरेथ हॉपकिंस न्यूजीलैंड 2010
मिसबाह उल हक पाकिस्तान 2011
दिनेश चांदीमल श्रीलंका 2011
मोहम्मद हफीज पाकिस्तान 2013
अमजद जावेज यूएई 2016
कैलम मैकलेओद स्कॉटलैंड 2017
मार्क चैपमैन न्यूजीलैंड 2018
केएल राहुल भारत 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here