महेंद्र सिंह धोनी ने झारखंड को विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुँचाया

Mahendra Singh Dhoni takes Jharkhand to the semifinals of the Vijay Hazare Trophy

पालम ग्राउंड में एमएस धोनी की अगुआई वाली झारखंड ने विदर्भ को छह विकेट से हराकर, विजय हजारे ट्राफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेने के बाद विदर्भ की शुरुआत बहुत बेकार रही और उनके सात विकेट मात्र 87 रन पर गिर गए.

इसके बाद रवि जांगिड के शानदार 62 रनों की मदद से विदर्भ की टीम 50 ओवर में मात्र 159 रन बना पाई. झारखंड के तेज गेंदबाज वरुण आरोन और राहुल शुक्ला ने शॉर्ट पिच गेंदों से विपक्षी दलों को खूब परेशान किया , दोनों तेज गेंदबाजों ने 2-2 विकेट लिए. झारखंड के सलामी बल्लेबाज प्रथ्यश सिंह (33) और ईशान किशन (35) ने झारखंड की टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई.

जिसके बाद धोनी (नाबाद 18) और इशांक जग्गी (नाबाद 41) ने 45.1 ओवर में 159 रनों का लक्ष्य हासिल कर झारखंड की टीम को जीत दिलाकर विजय हजारे ट्राफी के सेमीफाइनल में पहुंचा दिया. धोनी ने अपनी चिरपरिचित शैली में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. विजय हजारे ट्रॉफी का यह तीसरा र्क्वाोटर फाइनल मैच था. अब बंगाल और महाराष्ट्र के बीच होने वाले र्क्वाीटर फाइनल मैच की टीम से महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली झारखंड की टीम का मुकाबला होगा. इस मैच में धोनी के एक फैन सुरक्षाकर्मियों से बचते हुए सीधे मैदान में आ गए और धोनी के पैर छू लिए. धोनी तक पहुंचे इस फैन को खुद कप्तान ने भी निराश नहीं किया और उसे ऑटोग्राफ दे दिया.

विजय हज़ारे ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल मैच बड़ौदा और तमिलनाडु के बीच 16 मार्च को खेला जाएगा. बंगाल और झारखंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच 17 मार्च को होगा. टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 19 मार्च को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here