वनडे में 400 डिसमिसल करने वाले महेंद्र सिंह धोनी अब इन रिकॉर्ड से एक कदम दूर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे एक दिवसीय 6 मैचों की सीरीज का कल तीसरा मैच खेला गया जिसमें भारत ने एक दमदार जीत हासिल कर 3-0 से बढ़त बना ली है. जीत के साथ-साथ भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है और जल्द ही महेंद्र सिंह धोनी कुछ अन्य रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे जिससे वह एक कदम दूर है.twitter pr chahye mahendra singh dhoniआपकी जानकारी के लिए बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने बतौर विकेटकीपर वनडे में 400 शिकार करने वाले चौथे विकेटकीपर बन गए. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में कुलदीप यादव की गेंद पर एडेन मारक्रम का भी तक लेते ही महेंद्र सिंह धोनी बतौर मीटिंग के वनडे करियर में 400 विकेट लेने वाले विकेट की सूची में शामिल हो गए.

[ये भी पढ़ें: जानिए कब और कहाँ और कैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्टंप आउट हुए है धोनी]

महेंद्र सिंह धोनी से पहले इस सूची में श्रीलंका के कुमार संगकारा अपना स्थान सबसे ऊपर बनाए बैठे हैं कुमार संगकारा ने सबसे ज्यादा डिसमिसल मतलब 482 डिसमिसल किए हैं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक बल्लेबाज और बेहतरीन विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट हैं जिन्होंने अपने वनडे करियर में 472 डिसमिल किए हैं तीसरे पायदान पर दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर हैं जिन्होंने अपने करियर में 424 डिसमिल किए हैं. हालांकि महेंद्र सिंह धोनी की फिटनेस को देखते हुए लगता नहीं कि वह अब इनका रिकॉर्ड तोड़ने से ज्यादा दूर है.

धोनी है इन रिकॉर्ड से बस एक कदम दूर

महेंद्र सिंह धोनी के लिए एक और बड़ा रिकॉर्ड बाहें फैलाए इंतजार कर रहा है धोनी अपने वनडे करियर में 10,000 रन पूरे करने से मात्र 88 रन दूर है तो वहीं धोनी बतौर विकेटकीपर पर 294 कैच भी ले चुके हैं अब अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे वनडे मैचों की सीरीज के दौरान अगर वह 6 कैच ले लेते हैं तो वह अपने वनडे करियर के बतौर विकेटकीपर 300 कैच ले लेंगे और ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे विकेट पर होंगे होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here