खेल दिवस के अवसर पर शिवहर जिला क्रिकेट संघ द्वारा याद किए गए मेजर ध्यानचंद

शिवहर : राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर जिला क्रिकेट संघ द्वारा हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को खेल में राष्ट्रीय स्तर पर बहुमूल्य योगदान के लिए याद किया गया । संघ के तदर्थ समिति के संयोजक आनंद नंदन सिंह की अध्यक्षता में जिला क्रिकेट संघ के कार्यालय में एक बैठक हुई जिसमे मेजर ध्यानचंद की जीवनी पर विस्तृत चर्चा की गई ।Shuvhar Cricket

बैठक की अध्यक्षता करते हुए आनंद नंदन सिंह ने कहा कि मेजर ध्यानचंद खेल के क्षेत्र में कठिन मेहनत और लगन के दम पर । अपनी विलक्षण प्रतिभा का प्रदर्शन किया और हॉकी के जादूगर कहलाए । अतः युवा खिलाड़ियों को कठिन मेहनत और लगन के मूलमंत्र को अपने जीवन में आत्मसात करनी चाहिए ।

तदर्थ समिति के अन्य सदस्यों की नजर में मेजर ध्यानचंद

तदर्थ समिति के सदस्य नवीन कुमार के अनुसार मेजर ध्यानचंद ने अपने अद्भुत खेल से भारतीय खेल जगत को एक नई ऊँचाई देने का काम किया । वहीं समिति के अन्य सदस्य प्रशांत कुमार प्रभाकर ने कहा कि जिस समय मेजर ध्यानचंद देश के लिए खेल रहे थे वह काल भारतीय खेल जगत का स्वर्णिम काल था ।
Shivhar cricket

जिला क्रिकेट संघ के मुख्य चयनकर्ता कृपाशंकर पटेल के अनुसार मेजर ध्यानचंद अपने खेल से पूरे विश्व में देश का मष्तिष्क ऊंचा करने काम किया था इसलिए खिलाड़ियों के लिए मेजर ध्यानचंद सदैव प्रेरणास्रोत रहेंगे ।मौके पर सौरभ कुमार सिंह, कन्हैया कुमार, नवीन कुमार सिंह, आशिक चंद्रवंशी, जहांगीर अशरफ, बजरंगी सिंह, मृत्युंजय कुमार, धनंजय कुमार आदि उपस्थित थे।

[स्रोत – संजय कुमार]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here