सर्दियों में अपनी त्वचा को बनाए पहले से भी ज्यादा खूबसूरत

अधिकतर लोगों को सर्दिया अधिक पसंद होती हैं. सर्दियों का मौसम बहुत ही अच्छा माना जाता है इस मौसम में ना तो पसीनो की तड़तड़ाहट होती है और ना ही गर्मी का एहसास.

skin care

यदि सर्दियों की बात करें तो सर्दियों में घूमना बहुत ही अच्छा लगता है. हर तरफ हरियाली और हल्का कोहरा छाया होता है जो देखने में बहुत आनंद में लगता है. मगर इन सबके बीच यह सर्दियां हमारे त्वचा के लिए बहुत ही हानिकारक हो जाती हैं हमारी त्वचा सर्दियो की चोट से काफी रूप ही तथा बेचैन सी हो जाती है और हमारा सारा आनंद स्किन की देखभाल के बीच कहीं गायब होने लगता है.

सर्दियों में ठंड के साथ-साथ हमारे स्किन के लिए भी बहुत सी परेशानियां होजाती है जो बहुत ही परेशानी का कारण बन जाता है. जैसा हम सब जानते हैं ठंड में हमारी त्वचा बहुत ही बेजान तथा रूखी होने लगती है साथ ही साथ त्वचा में धूल मिट्टी की सफाई अच्छे से नहीं हो पाती और हमारे चेहरे की रंगत भी कहीं ना कहीं खो सी जाती है.

यदि आप भी ठंड में होने वाली इन परेशानियों से बचना चाहते हैं तो हम आपके लिए आज इन सभी परेशानियों से बचने का एकमात्र रामबाण इलाज बताने वाले हैं जिसको अपना आने के बाद आप अपनी त्वचा को ठंड में भी जमा तथा कोमल बनाए रख सकेंगे.

आप अपनी प्रजा की रक्षा सर्दियों में भी भली भांति कर पाएंगे वह भी बिना किसी परेशानी के क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक्स के बारे में बताने वाले हैं जो आप के बजट में होगा और आपकी त्वचा को पहले जैसे जवान तथा आकर्षित बनाने में आपकी मदद करेगा.

पपीते से बनाएं फेस पैक:

यदि आप अपनी त्वचा को पहले जैसे जवां व् कोमल बनाना चाहती हैं. तो इसके लिए आप पपीता का पैक अपना सकती है. जिसको बनाने में आपको पके हुए पपीता और केले की जरूरत पड़ेगी. इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले पपीता और केले को सामान्य मात्रा में पीस लें. अब इस मिश्रण में शहद मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब आपका फेस पैक लगाने के लिए बिल्कुल तैयार है. इसमें एक को अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें टाइप को सूखने के बाद अच्छे से धोकर साफ कर ले.

दूध-बादाम से बनाए फेस पैक:

सर्दियों में आपकी बॉडी खुश्क व् बेजान हो गई है तो इस का एकमात्र इलाज यह होगा कि आप अपने चेहरे पर दूध तथा बादाम से बने फेस क्रीम का इस्तेमाल करें. क्रीम भरपूर मात्रा में विटामिन ई और एंटी एसिड प्रदान करेगा, जो आपके चेहरे को कोमल तथा मुलायम बनाने में असरदार सिद्ध होगा. मिश्रण को अच्छे से मिक्स कर ले. अब आपका पैर आपके चेहरे पर लगाने के लिए बिल्कुल तैयार है इस बैक को लगाने के बाद अपने चेहरे पर अच्छे से मसाज करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here