मार्क जुकरबर्ग एक बार फिर से पिता बनने को है तैयार

मार्क जुकरबर्ग एक बार फिर से पिता बनने को है तैयार

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के को-फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग का दबदबा दुनिया में है। लेकिन मंगलवार का दिन उनके लिए ढेर सारी खुशियाँ लेकर आया। वो चाहते है कि उनकी पत्नी प्रिसिला चान एक बेहद प्यारी बेटी को जन्म दें। मार्क जुकरबर्ग ने इस बात की जानकारी खुद फेसबुक पर पोस्ट करके दी थी। उन्होने इस बात की जानकारी देते हुए यह भी कहा की मैं और मेरी पत्नी प्रिसिला को अपनी बेटी मैक्स का स्वागत करने में बहुत खुशी होगी।

मार्क जुकरबर्ग ने अपनी बेटी के लिए एक लेटर में पत्नी प्रिसीला की पहली संतान की कठिनाइयों के बारे में बताया कि उनकी पहली बेटी मैक्स के पैदा होने पर काफी परेशानियाँ आईं थी। लेकिन उन्हें इस बात पर पूरा भरोसा था की वों फिर से एक और बच्चे को जन्म देने के बारे में सोचेंगे। जब उन्हें यह पता चला की प्रिसीला फिर से प्रेग्नेंट है, तो मार्क जुकरबर्ग कि इच्छा थी की उनकी पत्नी एक लड़की को जन्म दे। उन्होंने यह भी कहा था की उनके लिए इससे बड़ा तोफा और कुछ हो ही नहीं सकता। मेरे दोनों बच्चे एक दुसरे के साथ खुश रहेंगे।

मार्क जुकरबर्ग ने अपनी बेटी के जन्म के दिन सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक एलान और किया कि वे अपने जीवन की सबसे बड़ी चैरिटी करेंगे। उन्होंने यह फैसला किया है की अपनी कंपनी के 99 फीसदी शेयर्स चैरिटी में डोनेट करेंगे ताकि अपनी बेटी मैक्स और दूसरों बच्चों के रहने के लिए इस दुनिया में एक बेहतर जगह बना सकें। इस चैरिटी का नाम उन्होंने चान-जुकरबर्ग इनिशिएटिव बताया है।

आपको बता दें की मार्क जुकरबर्ग इस समय 54 फीसदी शेयर के मालिक है। उन 54 फीसदी शेयर में से उन्होंने 99 फीसदी शेयर चैरिटी में डोनेट करने का फैसला लिया हैं। इस 99 फीसदी शेयर की कीमत करीबन 45 अरब डॉलर। 45 अरब डॉलर को अगर रूपए में कन्वर्ट किया जाए तो यह रकम 2.85 लाख करोड़ बनती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here