शहीदों की पत्नियों को एसटी बसों में आजीवन फ्री सफर

शिवसेनाप्रमुख बाळासाहेब ठाकरे शहीद सन्मान योजना शहीद जवान के पत्नीयो को एसटी बस में आजीवन फ्री पास शिवसेना प्रमुख बाळासाहेब ठाकरे शहीद सन्मान योजना की घोषणा महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना पक्षप्रमुख उद्ध्व ठाकरे इनके उपस्थिती में शनिवार की कार्यक्रम में की।Busपरिवहन मंत्री दिवाकर रावते शिवसेना प्रमुख बाळासाहेब ठाकरे शहीद सन्मान योजना पुरी माहिती और घोषणा की स्लीपर शिवशाही और लालपरी का लॉंचींग शयनयान स्लीपर कोच शिवशाही बस का अनावरण किया। लालपरी नया डिजाइन का अनावरण देवेंद्र फडणवीस और उद्दव ठाकरे इनके हाथों से किया। यवतमाळ जिले के आदिवासी युवतियों को एसटी चालक पद के लिये प्रशिक्षण और नियुक्ती देने का प्रारंभ कर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्षलग्रस्त युवकों को पुनर्वसन के लिये बिरसा मुंडा पुनर्वसन प्रकल्प योजना महत्वपूर्ण है।

शिवसेना के प्रमुख उद्दव ठाकरे ने कहा की एसटी बसस्थानक , और एसटी बसेस में अभी बदल हो रहा है । आदिवासी समर्पण किये गये नक्षलग्रस्त युवकको आप्तीग्रस्त खेतमजूर शहीद जवान के पत्नीयो को एसटी बस में आजीजीवन फ्री पास योजना का बहोत बडा महत्व है। नक्षलग्रस्त युवकको समाज के मूल प्रवाह में लाने के लिये एसटी महामंडळ का योगदान बडा होगा । ये बात परिवहन मंत्री दिवाकर रावते ने कही ।

एसटी महामंडळ के अधिकारियों की और से मुख्यमंत्री सहायाता निधी में 11 लाख का चेक एस टी महामंडळ के व्यवस्थापकीय संचालक रणजितसिंह देओल ने मुख्यमंत्री के पास दे दिया। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुधीर श्रीवास्तव, परिवहन विभागचे प्रधान सचिव मनोज सौनीक, उद्योगमंत्री सुभाष देसाई, आदिविकास मंत्री विष्णू सावरा, गृहराज्य मंत्री दिपक केसरकर, महसूल राज्यमंत्री संजय राठोड, खासदार अरविंद सावंत, अनिल देसाई, आमदार वारिस पठाण आदी उपस्थित थे।

[स्रोत- बालू राउत]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here