मैक्स हॉस्पिटल: जिंदा नवजात को मृत बताकर घरवालों को सौंपा

भारत की राजधानी दिल्ली शालीमार बाग में स्थित है मैक्स हॉस्पिटल की एक बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई है. इस लापरवाही में मैक्स हॉस्पिटल में एक जिंदा नवजात को मृत घोषित कर दिया. मगर बाद में वह बच्चा जिंदा निकला.

Max Hospital Declared Baby Dead

मैक्स हॉस्पिटल में गुरुवार को एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया जिसमें एक लड़की और एक लड़का था. इस जुड़वा में से डॉक्टर ने एक को मृत घोषित कर दिया तथा दूसरे को कुछ देर बाद मृत बताकर परिवार वालों को सौंप दिया. परिवार वालों पर तो दुखों का पहाड़ ही टूट पड़ा जैसे तैसे अपने आप को परिवार वाले संभाल पाए.

डॉक्टर ने दोनों शवों को पैकेट में पैक कर परिवार वालों को सौंप दिया मगर जब परिवार वाले घर जाने लगे तो रास्ते में एक बच्चे ने पैर हिलाना शुरू कर दिया जिससे पता चला कि एक बच्चा जिंदा है परिवार वालों ने नजदीक के एक हॉस्पिटल में दोनों बच्चों को भर्ती कराया तब डॉक्टर ने एक को मृत और एक को जिंदा बताया. हालांकि बच्चे की हालत अभी भी स्थिर है मगर परिवार वाले इस घटना से सहमत गए.

बच्चे के जिंदा होने का पता चलने पर परिवार वालों ने मैक्स हॉस्पिटल में जाकर जमकर हंगामा किया और मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने भी वहां पर दरकार दी इस संबंध में हॉस्पिटल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने मामले की पूरी तरह से जांच करनी शुरू कर दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here