चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कल आगरा आयेगें, स्वास्थ्य विभाग में अलर्ट व अस्पतालों में तैयारियां

आगरा में कल प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (1 सितंबर) को पहली बार आगरा आ रहे है. उनकी सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है. अस्पतालों में व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है. सामुदायक स्वास्थ्य केन्द्रों से लेकर जिला अस्पताल तक में साफ सफाई का दौर चल रहा है.

Health

कैविनेट मन्त्री किसी भी अस्पताल का औचक निरीक्षण कर सकते हैं. गोरखपुर मेडिकल कालेज में बच्चों के मौत के वाद हो रही किरकिरी से बचने के लिए योगी सरकार ने इस समय पूरा फोकस स्वस्थ्य महकमे पर कर दिया स्वाइन फ्लू और डेंगू जैसी जान लेवा बीमारियों से निपट ने के लिए स्वस्थ्य विभाग के स्तर पर तमाम योजनायें तैयार की गई है. इनकी जमीनी हकीकत को जानने के लिए ही स्वस्थ्य मन्त्री आगरा आ रहे है.

वह अस्पतालों का निरीक्षण करेंगे कि इन विमारियों से निपटने के लिए स्थानिय स्तर पर क्या क्या कदम उठाये गये है. सरकार का फोकस ग्रामीण स्वस्थ्य केन्द्रों पर भी है. कि स्वस्थ्य मन्त्री अचानक किसी सामुदायिक स्वस्थ्य केन्द्र का भी निरीक्षण करलें स्वास्थ्य मंत्री के आगमन को लेकर स्वस्थ्य विभाग के अधिकारी भी अलट्र हो गए है.

[ये भी पढ़ें : आगरा के बरहन में वायरल बुखार से दो की मौत]

अस्पतालों की व्यवस्थाओं को दूर किया जा रहा है. स्वस्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह कल सुबह आगरा आएंगे वह 12:30 बजे से 2:00 तक किसी भी चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया करेंगे. फिलहाल यह तय नही है कि वह किस चिकित्सालय का निरीक्षण जयेंगे. यह उनके आगरा आने के बाद ही तय होगा निरीक्षण के बाद 3:00 बजे मंडल भर के चिकित्सा एवं स्वस्थ्य महकमे के सीएमओ वह सीएमएस के साथ बैठक करेगें. स्वस्थ्य मन्त्री साम को 6:00 बजे वापस लखनऊ चले जाएंगे.

[स्रोत : बब्लू चौहान]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here