गरीबों का सपना ही हमारी सरकार का सपना है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 2 दिन वाराणसी दौरे के दौरान, मोदी जी ने केंद्र और राज्य सरकार की 30 परियोजनाओं में से 17 योजनाओं का लोकार्पण किया तथा बाकी का शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले बुनकरों को लाभान्वित करते हुए दीनदयाल हस्तकला संकुल ट्रेड सेंटर का लोकार्पण किया जो तकरीबन 305 करोड़ की लागत से बना है उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से वडोदरा को जोड़ने वाली महामना एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर लोगों को लाभांवित किया.PM Modi in varanasi

[Image Source: BJPIndia]

हम जिस योजना का शिलान्यास करते हैं उसका लोर्कापण भी करते हैं
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने योजनाओं का शुभारंभ करने के साथ-साथ विपक्षी कल पर भी निशाना साधा उन्होंने कहा, हम जिस योजना का शिलान्यास करते हैं तो उसका लोर्कापण भी करते हैं. साथ ही प्रधानमंत्री ने गरीबों को संबोधित करते हुए यह भी कहा है कि गरीबों का सपना ही हमारी सरकार का सपना है इसलिए हम उनको लाभांवित करने के लिए भरपूर कोशिश कर रहे हैं और काशी में ऐसा सामर्थ है जो काशी के साथ साथ भारत के भविष्य के दरवाजे भी खोल सकता है.

विपक्ष केवल चुनाव के समय तिजोरी के बल पर चुनाव लड़ना जानता है
मोदी ने विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए यह भी कहा है कि विपक्षी दल का विकास से कोई लेना-देना नहीं हैं वो केवल तिजोरी के बल पर चुनाव लड़ना जानते हैं उन्हें यह तक नहीं पता है कि विकास क्या होता है. ना उन्हें गरीबों से कोई मतलब है और ना ही गरीबी से, उन्हें तो बस अपनी तिजोरी नजर आती है.

शहंशाहपुर में रखी शोचालय की नींव
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने शहंशाहपुर में शौचालय की नींव रखने के साथ स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देते हुए कहा कि शौचालय घर ही इज्जत घर हैं जिसको अपनी इज्जत की परवाह होगी वह शोचालय जरूर बनवाएगा और खुले में सोच पर अपना विरोध भी जतायेगा.

ग्रामीणों ने लिया संकल्प 2 अक्टूबर तक हर गांव को ओपेन डेफिकेशन फ्री बनाएंगे
योजनाओं के शुभारंभ के साथ ही ग्रामीण लोगों ने यह संकल्प लिया कि 2 अक्टूबर तक हर गांव को ओपन डिफेकेशन फ्री बनाएंगे. प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान के तहत ग्रामीण लोगों का कहना है कि 2 अक्टूबर तक हम प्रत्येक गांव को खुले में शौच मुक्त बनाएंगे.

किसानों और गरीबों को किया लाभान्वित
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने किसानों और गरीबों को लाभान्वित करते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रमाणपत्र बांटे साथ ही यूपी सरकार को पशुधन मेले की शुरुआत पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि किसानों को सबसे ज्यादा फायदा पशुओं से होता है और जो गरीब किसान पशु की देखभाल करने में संकोच करते हैं उनको इस पशुधन मेले से काफी लाभ होगा.

इतिहास को याद रखने का सबसे अच्छा तरीका डाक टिकट
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने रामायण पर आधारित डाक टिकट भी लॉन्च किए जिसमें उन्होंने बताया है कि इतिहास को सहेज कर रखने का डाक टिकट से अच्छा तरीका कोई और नहीं है इसलिए उन्होंने रामायण पर आधारित डाक टिकट लॉन्च किया

योगी आदित्यनाथ को दी बधाई
मोदी जी ने योगी आदित्यनाथ को बधाई देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 6 महीने में जो बदलाव किए हैं मैं उसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार को बधाई देता हूं और उनके काम की सराहना करता हूँ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here