नवाब नगर में गिराये गये करीब आधा सैकड़ा से अधिक मकान व दुकाने

हरदोई- बेहंदर कलाँ ग्राम पंचायत में पशुचर पर बसे गाँव नवाब नगर में कल बुधवार को आधा सैकड़ा से अधिक मकान गिराये गये जिनमे कुछ अर्धनिर्मित और कुछ दुकानो को तहसील प्रशासन ने गिराकर जमीन को कब्जा मुक्त किया गया। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस समय एण्टी भूमाफिया कार्यवाही के तहत बेहंदर कलाँ में पशुचर पर बसे नवाब नगर को खाली कराया जा रहा है जिसके क्रम में सोमवार को कुछ निर्माण गिराये गये थे।More than half a dozen houses and shops dropped in Nawab Nagar

कल एसडीएम सण्डीला आशीष कुमार सिंह, कासिमपुर एसओ संजय मौर्या ने मौके पर जाकर दो जेसीबी से नवाब नगर में बने मकानो को गिराना शुरू कर दिया जो करीब 4 बजे के बाद तक चलता रहा। इस दौरान कुछ के मकानो को पुलिस ने खाली कराया तो कुछ अपनी इच्छा से ही खाली कर दिया था। लोगो ने गिरे अपने मकानो के मलबे को उठाना शुरु कर दिया है।

[ये भी पढ़ें: ग्राम प्रधान के गुर्गे ने किया ग्राम पंचायत की पशुचर जमीन पर कब्जा, मुख्यमंत्री से की शिकायत]

एसडीएम सण्डीला आशीष कुमार सिंह ने बताया कि सबसे ज्यादा 2000 से 2015 तक रहे प्रधान और लेखपालो ने कब्जा कराया। इससे इस दौरान रहे प्रधान और लेखपालो की भूमिका संदिग्ध लग रही है फिलहाल जाँच कर जो भी दोषी होगा उस पर कार्यवाही की जायेगी।More than half a dozen houses and shops dropped in Nawab Nagar

वहां पर रह रहे लोगो में से कुछ ने अपना समान उठाकर अपने लिये नया ठिकाना ढूंढना शुरु कर दिया है। सवाल सबसे बड़ा ये उठता है कि इन सर्द रातो में ये लोग तिरपाल के नीचे कैसे रहेंगे। प्रधान राजू सोने का कहना है कि प्रशासन चाहे तो हमसे दूसरी जगह लेकर मकान न गिराये। उपजिलाधिकारी आशीष कुमार सिंह ने कहा कि धीरे सब को नोटिस देकर कब्जा खाली कराकर गिरा दिया जायेगा।

मगर यहां सबसे बड़ा सवाल हैं यही हैं कि उन लोगो का अब क्या होगा जिनका आशियाना किसी पूर्व ग्राम प्रधान के चंद लालच की वजह से छीन गया।

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here