5 ऐसे गेंदबाज जिन्होंने T20 में सबसे ज्यादा विकेट लिए

आज के समय में क्रिकेट इतनी ज्यादा हो रही है जिसकी वजह से क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में गेंदबाज के लिए गेंदबाजी करने में काफी दिक्कत आती क्योकि अब बल्लेबाज की ज्यादा चलती है गेंदबाजों के मुकाबले. क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में बल्लेबाज चौके और छक्के लगाने में ज्यादा विश्वास रखते है ऐसे में किसी भी गेंदबाज के लिए बॉल फेंकना मुश्किल हो जाता है.T20 me sbse jyada wicket lene wale gendbaaz

यदि T20 क्रिकेट की बात की जाये तो क्रिकेट के इस फॉर्मेट में गेंदबाजों की अच्छी-खासी धुनाई होती है. किन्तु, बल्लेबाजों की इतनी चलने के बाद भी दुनिया में 5 ऐसे गेंदबाज है जिन्होंने बैट्समैन को रन बनाने के लिए तरसाया है.

इस पोस्ट में हम आपको ऐसे दुनिया के टॉप 5 बॉलर के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने T20 के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लिए है.

ये रहे दुनिया के 5 गेंदबाज जिन्होंने T20 में सबसे ज्यादा विकेट लिए-

1- पहले नंबर पर पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी है, अफरीदी ने अपने T20 क्रिकेट में 97 विकेट लिए है जिसके लिए उन्होंने 98 मैच का सहारा लिया, किन्तु शाहिद अफरीदी अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास के चुके है.

[ये भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज]

2- श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अपने जीवन के 68 T20 मैचों में 90 विकेट लिए है और वो सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दुनिया के दूसरे गेंदबाज है.

3- T20 के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल है उन्होंने 85 विकेट लिए हैं जिसके लिए उन्होंने 60 T20 मैच खेले है.

[ये भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज]

4- पाकिस्तान के स्पिनर सईद अजमल ने अपने T20 करियर में 85 विकेट लिए है जिसके लिए अजमल ने 64 मैच खेले है.

5- बांग्लादेश के ऑल-राउंडर शाकिब उल हसन T20 करियर के 59 मैच में 70 बल्लेबाजों मैदान से बाहर किया है.

आपकी क्या रॉय है कमेंट करे…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here