मुंबई: एल्फिन्स्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़ से 22 लोगों की मौत और 30 घायल

29 सितंबर 2017 मतलब आज सुबह 10:40 पर एलफिस्टन रेलवे स्टेशन के फुट-ओवर ब्रिज पर भगदड़ के कारण 22 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य लोग घायल हो गए हैं जिनमें से 10 की हालत काफी गंभीर है. घटना का कारण एक शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. Mumbai Foot Over Bridge Accidentमुंबई में आज सुबह से ही हल्की-हल्की बारिश हो रही है और एलफिस्टन रेलवे स्टेशन पर ऑफिस जाने वालों की भीड़ एकत्रित थी. सुबह 10:40 पर तेज धमाके के साथ एक शॉर्ट सर्किट हुआ जिस कारण फुट ओवर ब्रिज पर भगदड़ मच गई भगदड़ में 22 लोगों की मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए.

शॉर्ट सर्किट की वजह से भीड़ इस कदर अनियंत्रित हो गई कि लोगों को कुछ सोचने समझने का मौका ही नहीं मिला. भीड़ को लगा कि कोई विस्फोटक पदार्थ फटा है जिस कारण इस प्रकार का धमाका हुआ है. ऐसे में भगदड़ का होना लाजमी था और देखते ही देखते भगदड़ ने एक रौद्र रूप ले लिया जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई.

3 लोगों को परेल में केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया इसके अलावा अन्य भिन्न-भिन्न अस्पतालों में भर्ती है. आपदा नियंत्रण कक्ष, मुंबई नगर निगम द्वारा जानकारी मिली है कि रेलवे मंत्री पीयूष गोयल जल्द ही मुंबई के एलफिस्टन रेलवे स्टेशन पर पहुंच सकते हैं.

(अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here