मुंबई इंडियंस के पास प्लेऑफ में जानें का अभी भी है मौका, आज के मैच में करना होगा ये काम

बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के 50वें मुकाबले में मुंबई के मैदान में रात्रि 8:00 बजे से किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच कड़ा मुकाबला होने जा रहा है. यह मैच दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो के समान है. जो टीम भी इस मैच में हारेगी वह आईपीएल 2018 के टूर्नामेंट से बहार हो जाएगी. ऐसे में छठे पायदान पर काबिज मुंबई इंडियंस के सामने आईपीएल 2018 के प्लेऑफ में पहुंचने की आखिरी उम्मीद बाकी है बस करना होगा यह काम.

KXIP Vs MI

किंग्स इलेवन पंजाब को बड़े मार्जन से हराना होगा

अगर आईपीएल 2018 की पॉइंट्स टेबल की बात की जाए तो किंग्स इलेवन पंजाब 12 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर बनी हुई है. वही मुंबई इंडियंस की स्थिति की बात की जाए तो 10 अंकों के साथ छठे पायदान पर काबिज है. दोनों ही टीमों ने 12-12 मैच खेले हैं. यदि इस मैच में मुंबई इंडियंस किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को बड़े मार्जन से हरा देती है तो उसके 13 मैचों में 12 अंक हो जाएंगे और नेट रन रेट के हिसाब से मुंबई इंडियंस पांचवें पायदान पर पहुंच जाएगी इसके बाद 20 मई को दिल्ली डेयरडेविल्स को भी मुंबई बड़े मार्जन से हरा देती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे.

मुंबई की जीत के अलावा इस टीम को हारना भी होगा

एक तरफ जहां मुंबई अपने आखिरी दोनों मैच जीतकर 14 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी, यहां से अगर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम और मैच जीत भी जाती है तो मुंबई इंडियंस की टीम चौथे पायदान पर खिसक जाएगी किंतु राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को अपने बाकी के मैच हारने होंगे इस तरह से मुंबई इंडियंस आईपीएल 2018 के प्लेऑफ में जगह बना सकती है.

अब तक मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि उनका नेट रनरेट प्लस में चला आ रहा है यदि उसके किसी टीम के समान अंक भी हुए तो मुंबई इंडियन को प्लेऑफ में जाने का मौका मिल सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here