नेहरू युवा केंद्र, शिवहर के तत्वावधान में मनाई गई लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती

शिवहर: 31 अक्टूबर को नगर स्थित मंगल भवन में नेहरु युवा केन्द्र,शिवहर के तत्वाधान में राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती मनाई गई। कार्यक्रम का उद्धाटन नेहरू युवा केंद्र शिवहर के कार्यक्रम पदाधिकारी ध्रुव कुमार सिंह, यूनिसेफ के क्षेत्रीय कार्यक्रम समन्वयक सत्यजीत श्रीवास्तव, संजीव रंजन, पूर्व जिला पार्षद अजब लाल चौधरी एवं किसान क्लब के सीईओ सत्येंद्र सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित करके किया।नेहरू युवा केंद्र, शिवहरकार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि अजबलाल चौधरी ने अपने संबोधन में कहा राष्ट्रहित के लिए पद का त्याग करना कोई सरदार पटेल जी से सीखे। वहीं यूनिसेफ के क्षेत्रीय कार्यक्रम समन्वयक सत्यजीत श्रीवास्तव ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि लौह पुरुष सरदार पटेल का संपूर्ण जीवनकाल हम सभी के लिए अनुकरणीय हैं।

नेहरू युवा केंद्र के कार्यक्रम पदाधिकारी ध्रुव कुमार सिंह ने सरदार पटेल को राष्ट्र नायक बताते हुए नेहरू युवा केंद्र के आगामी कार्यक्रमों की विस्तृत चर्चा की एवं नवनियुक्त स्वयंसेवकों को सरदार पटेल के बताए मार्गों पर चलने का आह्वान किया। नेहरू युवा केंद्र के पूर्व शिवहर प्रखंड कोऑर्डिनेटर विक्की गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि सरदार पटेल के पदचिन्हों पर चलकर राष्ट्र का कल्याण किया जा सकता हैं एवं उनकी सादगी विशेष कर हम युवाओं के लिए अनुकरणीय हैं।

पूर्व तरियानी प्रखंड को ऑर्डिनेटर दीपक कुमार ने कहा सरदार पटेल चट्टानी इरादे, अटूट आत्मविश्वास एवं कर्त्तव्यपरायणता के प्रतिमूर्ति थे। कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए आरटीआई कार्यकर्ता मुकुंद प्रकाश मिश्र ने कहा कि हम युवाओं को उनसे राष्ट्रहित में अपमान सहने की सीख लेनी चाहिए।मौके पर राकेश कुमार चौधरी, रत्नेश कुमार, श्यामदेव अनिल रजक, रंजीत कुमार गौरव कुमार एवं शशिरंजन चौधरी आदि उपस्थित थे।

[स्रोत- संजय कुमार]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here