बाल ही नहीं चेहरा भी निखारता हैं नारियल का तेल, जानिए कैसे

हम सब जानते हैं कि नारियल तेल कैसे हमारी स्किन तथा बालों के लिए फायदेमंद होता है. तेल से होने वाले ऐसे बहुत से फायदे को हम बचपन से ही जानते हैं. नारियल तेल को हम एक औषधि के रूप में भी इस्तेमाल करते हैं.

coconut oil

आज नारियल तेल से होने वाले कुछ ऐसे गजब के फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको जानने के बाद आप नारियल तेल का इस्तेमाल अपने बालों के साथ-साथ अपने मेकअप तथा अपने त्वचा की रक्षा के लिए भी करने लगेंगे.

यकीन मानिए आप नारियल तेल का इस्तेमाल करने के बाद आप अपने सारे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट को हाथ तक लगाना पसंद नहीं करेंगे

नारियल तेल से होने वाले कुछ गजब के फायदे:

मॉश्चराइजर के रुप में इस्तेमाल: क्या आप जानते हैं कि नारियल के तेल में अधिक मात्रा में फैटी एसिड, विटामिन सी होने के कारण यह मॉस्चराइजर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. जो हमारे त्वचा को मॉश्चराइजर करता है, और हमारी त्वचा को कोमल बनाए रखने में काफी मददगार सिद्ध हो होता है. यदि आपकी त्वचा भी ड्राय हो गई है तो आप नारियल तेल का इस्तेमाल मॉश्चराइजर के रूप में भी कर सकते हैं जो आपके ड्राई स्किन को मास्टर कर इसे कोमल तथा नरम बना सकती है.

मेकअप हटाने के लिए: अक्सर हम अपने चेहरे पर लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक, लाइनर, तथा मसकरा का इस्तेमाल करते हैं.यह लॉन्ग लास्टिंग मेकअप प्रोडक्ट्स हमारी त्वचा के लिए जितना अच्छा होता है उतना ही यह हटाने में हमें जद्दोजहद करना पड़ता है. यह इस आप नारियल तेल की सहायता से अपने लॉन्ग लास्टिंग लिपस्टिक, लाइनर, तथा मस्कारा को बड़ी ही आसानी से रिमूव कर सकते हैं. नारियल तेल से हम अपनी आंखों के आसपास के नाजुक भाग को बड़ी आसानी से साफ करते हैं नारियल तेल नेचुरल होने के कारण हमें इस से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है.

हाइलाइटर के रूप में: यदि आप कहीं घूमने-फिरने के लिए बाहर जा रहे हैं या फिर शादी में जा रहे है तो अपने चेहरे पर नारियल तेल के कुछ बूंदों का इस्तेमाल करें, यह नारियल तेल की कुछ बूंदें किस तरह आपके चेहरे के आकर्षण को बढ़ाती हैं और आप के निखार को धमकाती है.

यदि आपको “बाल ही नहीं चेहरा भी निखारता हैं नारियल का तेल, जानिए कैसे” लेख पसंद आए. तो हमे कमेंट जरूर करें व् इससे सम्बंधित सुझाव जरूर दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here