अब Android में भी WhatsApp पर गलती से किए गए मैसेज को कर सकेंगे डिलीट

दोस्तों अभी तक WhatsApp का DELETE FOR EVERYONE फीचर केवल iOS और Windows फोन के लिए ही था मगर गत रात्रि WhatsApp ने यह DELETE FOR EVERYONE फीचर Android के लिए भी सार्वजनिक कर दिया है. अगर आप इस फीचर का अभी तक लाभ नहीं उठा पा रहे हैं तो तुरंत ही अपने WhatsApp को Google Play Store में जाकर अपडेट करें या फिर अनइंस्टाल करके इंस्टॉल करें-WhatsApp Delete For Everyoneक्या है Delete For Everyone: DELETE FOR EVERYONE, WhatsApp द्वारा जारी किया गया एक लेटेस्ट फीचर है जिसके तहत आप गलती से किए गए मैसेज को दूसरे के फोन से डिलीट कर सकते हैं या यह कहें कि आप गलती से किए गए मैसेज को वापस मंगा सकते हैं.

क्या रिसीवर को इसका पता चलेगा: हां, रिसीवर को भी इस बात का पता चलेगा की sender ने मैसेज डिलीट किया है और receiver की स्क्रीन पर उस मैसेज की जगह This message was deleted लिखा दिखाई देगा.  सेंडर की स्क्रीन पर भी You deleted this message लिखा दिखाई देगा. whatsapp delete for everyone

कैसे करेंगे Delete For Everyone का इस्तेमाल: अगर अपने किसी मित्र को या रिश्तेदार को गलती से कोई गलत मैसेज भेज देते हैं तो आप उस मैसेज को थोड़ी देर टच करके रखें. जिससे आपको डिलीट का ऑप्शन दिखाई देगा अब डिलीट ऑप्शन पर टाइप करने से मैसेज डिलीट नहीं होगा बल्कि आपको क्रमश: तीन ऑप्शन दिखाई देंगे-whatsapp delete for everyone1. अगर आप DELETE FOR ME पर टैप करते हैं तो मैसेज केवल आपके WhatsApp से डिलीट होगा रिसीवर के WhatsApp से मैसेज डिलीट नहीं होगा.
2. CANCEL कर आप इस प्रोसेस को कैंसल कर सकते हैं.
3. अगर आप DELETE FOR EVERYONE सिलेक्ट करते हैं तो यह मैसेज रिसीवर के WhatsApp से भी डिलीट हो जाएगा मगर उसके लिए कुछ नियम व शर्तें हैं. नियम व शर्तें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here