किसान हुकार रैली पार्ट-2 बाडमेर मे हनुमान बेनिवाल ने भाजपा- कांग्रेस पर साधा निशाना

07 जनवरी 2018 बाड़मेर. हनुमान बेनिवाल की रैली में लोगों की संख्या को लेकर आंकलन का सिलसिला सुबह से लेकर देर रात तक चलता रहा। यह आंकलन सत्ता, विपक्ष और हर किसी को चाहिए थे।HAnuman benewal in a meeting in barmer copyखींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल किसान हुंकार रैली पार्टी का आयोजन बाड़मेर में करते हुए कांग्रेस व भाजपा पर सीधा निशाना साधा और कहा कि राजस्थान के युवा पूरी तरह से जाग चुके हैं और एक परिवर्तन की लहर चलने लगी है आने वाले कुछ ही दिनों में राजस्थान के युवाओं का राज होगा जिसके किसान राजा रहेंगे। कांग्रेस के द्वारा रिफाइनरी का पत्थर लगाया गया जो चोरी हो गया जिसे भाजपा फिर से शिलान्यास करवा रही है लेकिन युवा और किसान इन भाजपा एवं कांग्रेस के बहकावे में आने वाली नहीं है।

निर्दलीय विधायक बेनीवाल ने कहा कि 16 जनवरी को मोदी रिफाइनरी के लिए भीड़ जुटाने हेतु लोगों को पनीर, पकोड़े बांटने को देंगे लेकिन किसान एवं युवा इस प्रकार के खाने से बचेंगे, रैली में किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ हो, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट जल्दी लागू हो, टोल मुक्त राजस्थान, किसान के प्रति खेत की सिंचाई के लिए पानी मिले, युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध, कानून व्यवस्था में सुधार हो, कई प्रकार की मांगे रखी रैली में संपूर्ण राजस्थान प्रदेश के भिन्न-भिन्न जगहों से किसानों युवा भारी संख्या में बड़े जोश के साथ पहुंचे तथा अब बाड़मेर में हुई हुकार रैली के बाद बीकानेर सीकर ओर जयपुर में भी हुकार रैली जल्द होने वाली है।HAnuman benewal in a meeting in barmerडॉक्टर किरोडी लाल रैली ने दिया एक नया नारा “जेम से सत्ता तक पहुंचेंगे” किरोडी लाल मीणा ने कहां कि 2018 के विधानसभा चुनाव के विजन को लेकर हम और हनुमान दोनों मिलकर 2018 में दोनों सरकारों को जड उखाड़ फेंकेंगे किरोड़ी के दिए गए नारे का आशय स्पष्ट है कि जे से बनता है जाट, एम से मीणा, माली, मेघवाल, मुसलमान, जेम यानी ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट भाजपा कांग्रेस दोनों को ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट बनकर अरेस्ट करना है और दोनों का सफाया पक्का है।

मीणा ने बताया कि किसान लखनऊ में आलू फेंक रहे हैं और झारखंड में सरकार लालू को जेल भेज रही है॥

जुलाई के बाद होने वाली रैली में थर्ड फ्रंट का ऐलान किया जाएगा पहली रैली नागौर दूसरी बाडमेर में तीसरी बीकानेर में होगी। रैली के लिए लोगों का आंकड़ा निम्न प्रकार रहा 4.21 लाख लोगों ने एक साथ किसान रैली पार्ट-2 को फेसबुक पर लाइव देखा गया, आयोजक 4 -5 लाख के बीच रहे, CID 1.25 लाख के मध्य नजर आए और पुलिस 1.50 लाख के बीच इस प्रकार रैली में जुटी भीड़ का आकलन हुआ।

अजमेर के युवाओं के द्वारा 101 किलो की माला के साथ हनुमान बेनीवाल और किरोड़ीमल का स्वागत किया गया। रैली मे 52 मांगों पर की गई बात जिस का प्रधानमंत्री का नाम ज्ञापन सौंपा ज्ञापन लेने के लिए बाड़मेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त जिला कलक्टर, उपखंड अधिकारी मंच पर ही आ गए।

स्रोत-धर्मी चंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here