देश की आजादी की 70वीं सालगिरह पर मोदी ने न्यू इंडिया को बनाने के कई महत्तवपूर्ण मुद्दो का जिक्र किया

भारत देश के आज़ादी के 70 वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने लालकिले की प्राचीर से अपने भाषण ने देश मे घटित कई मुद्दो का जिक्र किया, जिनमे नोटबंदी, जीएसटी, तीन तलाक, गोरखपुर मे हुई 60 बच्चो की हत्या, इस सभी पर देश को संबोधित किया.

Prime Minister Narendra Modi'

अपने भाषण मे पीएम ने कहा कि हम देश को विकास के एक नए पथ पर ले जा रहे हैं और तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. साथ ही सरकार ने पूर्वोत्तर राज्यो की और ध्यान देते हुए कहा कि हमे बिहार, ओडिशा, असम, बंगाल, पर महत्तवपूर्ण ध्यान दे रही है क्योकि इन हिस्सों को और विकास करना है.

साथ ही मोदी ने अपने सपनो के भारत का जिक्र किया जिसके लिए उन्होने छः सपनो का जिक्र किया. साथ ही कहा कि मेरे देशवासियो के बिना ये सभी कार्य पूरे नही हो सकते. हमे इंडिया को न्यू इंडिया मे परिवर्तित करने के लिए मिलकर काम करना होगा. जिसके लिए उन्होने कई बातो का जिक्र किया.

हम सभी को मिलकर एक ऐसा भारत बनाने की जरूरत है जहाँ पर भाई-भतीजावाद और भ्रष्ट्राचार की कोई जगह नही होगी और इन सब से कोई समझौता नही किया जाएगा. नए भारत के लिए हमे अपने शहर को स्वच्छ रखना होगा. साथ ही स्वराज को पूर्ण रूप से लागू करना होगा. हमे गरीबो के लिए लड़ना होगा जिससे हर गरीब के पास अपना घर होगा, उसके पास बिजली-पानी की सुविधा होगी.

आतंकवाद, संप्रदायवाद और जातिवाद को हमे जड़ से खत्म करना होगा, हमे इन सबका खात्मा करना होगा. हम सब मिलकर एक ऐसा भारत बनाएंगे जहां युवाओं और महिलाओं को उनके सपने पूरे करने के लिए भरपूर अवसर मिलेंगे. अन्नदाता को हमे भी विकास पुरुष की श्रेणी मे लाना होगा. हम सब मिलकर एक ऐसा भारत बनाएंगे, जहां देश का किसान चिंता में नहीं, चैन से सोएगा, आज वो जितना कमा रहा है, उससे दोगुना कमाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here