कॉमरेड अमराराम के साथ किए गये अभद्र व्यवहार का सुजानगढ़ में विरोध

कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश कार्यकरणी के सदस्य और कम्युनिस्ट पार्टी से तारानगर के विधायक उमीदवार रहे निर्मल प्रजापत ने बताया कि किसान सभा के राष्ट्रीय उपाअध्यक्ष कॉमरेड अमराराम सोमवार को मूंगफली ख़रीद केंद्र पर किसानों का रुका हुआ भुगतान किसानों को तुरंत करने की मांग को लेकर जो किसान धरने पर बैठे थे, उन किसानों के धरने को सम्बोधित कर प्रशासन के साथ वार्ता के बाद सोमवार रात्री 8:00 बजे सीकर के लिए रवाना हुए थे। कि रास्ते में अमराराम जी की गाड़ी के पीछे एक गाड़ी आई जिसमे 7-8 बदमाश सवार थे। उन्होंने कॉमरेड अमराराम की गाड़ी के आगे गाड़ी लगा कर गाड़ी को रुकवा लिया और कॉमरेड अमराराम के साथ बदतमीजी करने लगे।कॉमरेड अमराराम के साथ किए गये अभद्र व्यवहार का सुजानगढ़ में विरोध

तभी सुनसान जगह पर गाड़ी की रोशनी से बाँवरी समाज के लोगो ने अमराराम जी को पहचान लिया और वो मौके पर पहुंच गए, वहा एक चाय का ढाबा भी था। जिन्होंने बीच बचाव किया । यह बात सुजानगढ़ के किसानों के बीच आग में घी की तरह फैल गयी।

अमराराम जी के साथ हुए इस तरह के व्यवहार को लेकर मंगलवार को सैंकड़ों किसानों ने SDM कार्यालय सुजानगढ़ का घेराव कर के आरोपियों पर आवश्यक कार्यवाही की मांग की तथा सुजानगढ़ SDM दीनदयाल बाकोलिया को ज्ञापन भी सौपा। साथ ही किसानों के द्वारा दो दिन का अल्टीमेटम दिया गया है, अगर कार्यवाही नहीं होती है तो उग्र प्रदर्शन करने का जिक्र किया है।सुजानगढ़ में विरोधकॉमरेड प्रजापत ने कहा कि ये हमला कॉमरेड अमराराम पर नही है,बल्कि यह किसान की अस्मिता पर किया गया हमला। अब आरोपित लोगो को गिरफ्तार कर के ,ये जानना भी आवश्यक है,की ये बदमाश किस के इशारों पर और किस की वजह से बेख़ौफ़ होकर अमराराम जी पर हमला करने पहुच गये थे। प्रदेश में कोन लोग है ,जो किसान के हको की बात करने वाले इंसान पर हमला कर उसकी बात को दबा देना चाहते है।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here