मोटर साइकिल रैली निकाल राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा

हरदोई– बाइक रैली निकाल कर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के बैनर तले कर्मचारियों ने एकजुट होकर निकाली और अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन पत्र अपर जिलाधिकारी को सौंपा। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला अध्यक्ष सुरेश रावत और महामंत्री अतुल मिश्रा के नेतृत्व में राज्य कर्मचारियो ने मोटरसाइकिल रैली निकाली। Bike Railly in hardoiये रैली विभिन्न मार्गो से होते हुए सम्बंधित ज्ञापन पत्र अपर जिलाधिकारी को सौंपा। रैली में महामंत्री अतुल मिश्रा ने मांग पत्र को दिखाते हुए बताया है। उन्होने ने कहा वेतन विसंगति को दूर कर सातवें वेतन आयोग को अनुमन्य कर दिया जाए। केंद्रीय कर्मचारियों की भांति समस्त भत्तों और समान राज्य कर्मचारियो को किया जाए।

डिप्लोमा इंजीनियर की भांति राज्य कर्मचारियों को सातवे वेतनमान के 4600 के समतुल्य मैट्रिक्स लेवल को इग्नोर करते हुए 4500 ग्रेड पे समतुल्य मैट्रिक्स लेवल वेतनमान अनुमन्य कर देना चाहिये। और सीधी भर्तियो में अधिकतम आयु 40 वर्ष के दृष्टिगत करते हुए उन्होने ने कहा की ए सी पी के तहत 8-16 -24 वर्ष की सेवाकाल में कम से कम तीन पदोन्नति वेतनमान अनुमन्य किया जाए और उपार्जित अवकाश के संचय की तीन सौ दिन की सीलिंग समाप्त की जाए।

सेवानिवृत्ति के बाद तीन सौ दिन के अवकाश के नकदीकरण को 600 दिन किया जाये। पुरानी पेंशन को पुन: लागू करना चाहिये और नई पेंशन योजना को समाप्त कर देना चाहिये। परिवहन विभाग की सभी लंबित मांगों जल्द पूरा किया जाए। सभी संवर्गों का पुनर्गठन किया जाए। पचास वर्ष पूर्ण कर चुके कर्मचारियों की जबरन सेवा समाप्ती को रोका जाये। मान्यता प्राप्त संगठन के अध्यक्षो / मंत्रियो को परिवहन सेवा में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा प्रदान की जाये। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने सभी मांग पत्रों को अपर जिलाधिकारी को सौंपा।

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here