हरिद्वार में प्राइवेट बिल्डिंग में चल रहे स्कूल की इमारत को तोड़ा

हरिद्वार: दिवाली की छुट्टियों के दौरान प्राइवेट बिल्डिंग में चल रहे स्कूल की इमारत को मकान मालिक ने तुड़वा दिया. स्कूल का विनाश हो जाने के कारण बच्चे सड़क पर पढ़ने के लिए मजबूर हो रहे हैं. शिक्षकों का कहना है कि मकान मालिक ने उन्हें वैकल्पिक जगह तलाशने के लिए भी समय नहीं दिया और ना ही इस बात की कोई जानकारी दी. haridwar school[Image Source: ANI]

दीवाली की छुट्टियां मनाकर जब बच्चे वापस स्कूल पहुंचे तो उन्हें स्कूल की जगह टूटी हुई बिल्डिंग मिली जिसके चलते बच्चों को शिक्षा अध्ययन कार्य सड़क पर ही करना पड़ा बिल्डिंग ध्वस्त हो जाने के बाद मकान मालिक ने उस पर बाहर से ताला भी लगा दिया है मकान तोड़ने से पहले मकान मालिक ने इस बात की जानकारी अध्यापकों को भी नहीं दी.

शिक्षकों पर बच्चों का कहना है कि बिना जानकारी इस प्रकार की घटना को अंजाम देना एक विश्वासघात है अगर उन्हें बिल्डिंग तुड़वाकर कुछ और ही बनाना था तो इस बात की जानकारी हमें देनी चाहिए थी और हमें एक समय अवधि भी देनी चाहिए थी जिससे हम एक वैकल्पिक जगह तलाश सकते हैं मगर मकान मालिक ने ऐसा नहीं किया उन्होंने दिवाली की छुट्टियों के दौरान इस घटना को अंजाम दे दिया.

अब मजबूरन बच्चों को सड़कों पर ही पढ़ना पढ़ रहा है बच्चे भी इस बात से काफी परेशान हैं और कुछ बच्चों का कहना कि यह सब गलत है और हम सड़कों पर नहीं पढ़ेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here