पाकिस्तान ने दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 2 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई

27 अक्टूबर को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली है. अबू धाबी के मैदान में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को 2 विकेट से हराया इस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज फहीम अशरफ ने शानदार हैट्रिक बनाई जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने श्रीलंका को आसानी से हरा दिया, सीरीज का पहला मैच भी पाकिस्तान ने जीता था.pakistani cricketers

[image Source: espncricinfo]

श्रीलंका अच्छी शुरुआत के बाद नहीं बना पाया बड़ा स्कोर

शुक्रवार को अबू धाबी के मैदान में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. पहले टी20 मैच के मुकाबले इस मैच में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही, श्रीलंकाई सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े, किन्तु श्रीलंकाई टीम एक बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रही. निर्धारित 20 ओवर में श्रीलंका की टीम ने 9 विकेट खोकर 124 रन बनाएं. पाकिस्तान के गेंदबाज फहीम अशरफ ने 19 वें ओवर में लगातार 3 गेंदों में 3 विकेट लेकर हैट्रिक बनाई.

[ये भी पढ़ें: दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तानी गेंदबाज फहीम अशरफ ने श्रीलंका के खिलाफ बनाई हैट्रिक]

पाकिस्तान को मैच और सीरीज जीतने के लिए 125 रनों का लक्ष्य मिला, हालांकि पाकिस्तान की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही 30 रन के योग पर सलामी बल्लेबाज फखर जमान आउट हो गए इसके बाद कप्तान सरफराज अहमद और सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने संभलकर पारी को आगे बढ़ाया आखिर में शादाब खान ने छक्का लगाकर पाकिस्तान को मैच और सीरीज जताई.

[ये भी पढ़ें: फोर्ब्स की ब्रांड वैल्यू सूची में विराट कोहली सातवें स्थान पर]

शादाब खान को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया उन्होंने 4 ओवर में 14 रन देकर एक विकेट लिया और अंत में आकर अच्छे बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए 8 गेंदों में 16 रनों का योगदान दिया जिसमें उनका विजय छक्का शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here