ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, चोटिल स्टार्क की जगह लेंगे कमिंस

Cummins to replace injured Stark

बेंगलुरू टेस्ट में 75 रनों की हार और डीआरएस के विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भारत दौरे की सबसे बुरी खबर सामने आई है.

ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क चोट के कारण बाकी बचे दोनों टेस्ट मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. इससे पहले ऑलराउंडर मिचेल मार्श भी चोट के कारण बाहर हो चुके हैं. उनकी जगह हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को बुलाया गया है.

बंगलुरु टेस्ट में हार के बाद पैर का दर्द ठीक नहीं होने के बाद उसका स्कैन कराया गया, जिसमें फ्रैक्चर का पता चला. ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिज़ियो डेविड बेकली ने इस चोट को गंभीर करार देते हुए बताया, ‘मिचेल दूसरे टेस्ट मैच से ही अपने दाहिने पैर में दर्द महसूस कर रहे थे, हमें उम्मीद थी कि वो आने वाले दिनों में उपचार के साथ ठीक हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

पिछले कुछ समय से मिचेल स्टार्क चोट का शिकार रहे हैं वह 2016 के पिछले पूरे सत्र में नहीं खेल पाए थे, क्योंकि उनके पैर में उस समय भी फ्रैक्चर था, स्टार्क ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे खतरनाक फास्ट बॉलर हैं और सब कॉन्टिनेंट की पिचों पर वो पहले भी अपनी छाप छोड़ चुके हैं.

23 वर्षीय पैट कमिंस चोटिल मिचेल स्टार्क की जगह लेंगे, जो दाएं पैर के फ्रैक्चर के बाद ऑस्ट्रेलिया लौट चुके हैं. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कमिंस ने चोटिल होने के छह साल बाद वापसी करते हुए शेफील्ड शील्ड मैच में 8 विकेट लिए जो उनके ऑस्ट्रेलिया टीम में चयन का मुख्या कारण बना. बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई तेज आक्रमण पैट कमिंस के हाथ में होगा.

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, ‘स्टार्क का भारत दौरे के लिए टीम से बाहर होना दुर्भाग्यपूर्ण है. कमिंस पर चुने जाने पर उन्होंने कहा कि हम एक स्ट्राइक गेंदबाज को विकल्प के तौर पर भेजना चाहते थे. कमिंस ने इस साल वनडे, टी20 और बिग बैश मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here