PNB घोटाला: नीरव मोदी ने बैंक को दी धमकी कहा ‘नहीं लौटाऊंगा बकाया’

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) महाघोटाले के मुख्य अपराधी नीरव मोदी ने बैंक को एक धमकी भरा खत लिखा. नीरव मोदी के इस खत से ‘एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी’ वाली कहावत सत्य होती दिख रही है.Nirav ModiPNB घोटाले मामले में फरार नीरव मोदी ने 15, 16 फरवरी को बैंक के नाम एक चिट्ठी लिखी जिसमें उन्होंने कहा है कि बैंक द्वारा बकाया वसूली में बहुत ज्यादा हड़बड़ी दिखाई गई है जिससे मेरी कंपनी और ब्रांड को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है बैंक ने ऐसा कर कर्ज वापसी के सारे रास्ते बंद कर लिए हैं.

इतना ही नहीं नीरव ने लिखा है कि बैंक प्रबंधन में मेरे 13-15 फरवरी को दिए गए कर्ज वापसी के प्रस्ताव के बावजूद इसमें काफी हड़बड़ी हुई है और मामले को सार्वजनिक कर देने से मेरी कारोबार क्षमता पर बहुत ज्यादा असर पड़ा है.

नीरव ने कहा महज 5000 करोड़ का बकाया है

नीरव मोदी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए लिखा है कि उसकी कंपनियों पर बैंक द्वारा बताई जा रही रकम से काफी कम बकाया है. अभी तक 11400 करोड़ के फ्रॉड की खबरें सामने आई हैं जिसमें नीरव मोदी का कहना कि उस पर बैंक का केबल 5000 करोड रुपए बकाया है.

अपनी बात बढ़ाते हुए कहा की छापेमारी में उसके समूह की 5600 करोड रुपए से अधिक की संपत्ति जप्त कर ली गई है और मुझे लगता है कि इस रकम से बैंक का बकाया चुकाया जा सकता है और जब बैंक द्वारा जप्त की गई रकम बकाया से ज्यादा है तो बैंकों और पैसा लौटाने का तो सवाल ही पैदा नहीं हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here