नववर्ष के स्वागत में शिवहर जिला अधिवक्ता संघ द्वारा आयोजित की गई कवि सम्मेलन

शिवहर – नववर्ष आगमन के उपलक्ष्य में जिला अधिवक्ता संघ के द्वारा कवि सम्मेलन का आयोजन अधिवक्ता संघ के सभागार में किया गया। कवि सम्मेलन का शुभारंभ जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सतीश नंदन सिंह, अधिवक्ता संघ के सचिव शिशिर कुमार सिंह, अधिवक्ता रानी गुप्ता एवं पद्म गंधा के प्रधान संपादक चंदेश्वर सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

New Year

कार्यक्रम की अध्यक्षता अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सतीश नंदन सिंह एवं संचालन युवा शायर मोहन फतहपुरी ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सतीश नंदन सिंह ने कहा कि साहित्यकारों की भूमिका आज के इस बदले हुए परिवेश में और अधिक महत्वपूर्ण हो गई हैं । इसलिए साहित्यकारों को सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए श्रृंगार रस, वीर रस की कविताओं के अलावे सामाजिक बुराईयों पर भी अपनी रचना करनी चाहिए। जिनसे उन बुराईयों को दूर करने का बल मिले। कवि सम्मेलन जिले के सभी सुप्रसिद्ध साहित्यकारों ने भाग लेकर अपनी-अपनी रचनाओं से उपस्थित श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।

सम्मेलन के दौरान शेरो-शायरी, गीत-गजल, एक से बढ़कर एक कर्णप्रिय, मनोहारी कविताओं ने एक खुशनुमा माहौल बना दिया। कार्यक्रम के अंत में जिला अधिवक्ता संघ के द्वारा साहित्यकारों को सामाजिक बदलाव में उनकी महती भूमिका को ध्यान में रखकर पुरस्कृत भी किया गया। मौके पर वरिष्ठ कवि इंद्रदेव तिवारी, लक्ष्मी नारायण प्रेमी, देशबंधु शर्मा, रामदेव बुनियादी, रानी गुप्ता, मुकुंद प्रकाश मिश्र, रामाशंकर कुमार, संजय कुमार सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता गण मौजूद थे ।

[स्रोत- संजय कुमार]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here