पुराने सिक्के खरीदने वाले का फोन नंबर (9875594302)

बहुत काम लोग यह बात जानते है की पुरानी चीज़ बहुत मूल्यवान होती है क्युकी वे बहुत ही कम पायी जाती है.
सिक्के या नोट्स जो पुराने ज़माने के है जैसे १ आना या २ आना आज की जनरेशन को देखने को बहुत ही कम मिलेगा. उनकी तस्वीर ऑनलाइन ज़रूर मिलेगी लेकिन उन पुरानी सिक्को को हाथ में रख उसे महसूस करना अपने आप में अलग अनुभव है. बहुत ही दुर्लभ सोना, चाँदी, एल्युमीनियम और यहां तक कि स्टील के सिक्के भी बहुत मूल्यवान हो सकते हैं. यदि आप उन्हें बेचने के लिए एक जानकार एवं प्रतिष्ठित पुराने सिक्के के खरीदार से संपर्क करते है. यदि आपके घर में ये सिक्के हैं तो आप इन सिक्कों को ढूंढ कर एकत्र कर सकते हैं, फिर आप ऑफ़र के लिए पुराने सिक्के (Old Coins) खरीदने वालो से व्हाट्सएप के इस फोन नंबर 9875594302 पे संपर्क कर सकते हैं.

यह एक प्रकार का निवेश है, जिसे कम जोखिम के साथ किया जा सकता है. एक सिक्के के बारे में कई बातें ध्यान देने योग्य होती हैं. जैसे की क्या सिक्के के पीछे चित्रित कला और डिजाइन अचूक है और यह जानने के लिए कि प्राचीन सिक्के खरीदने या बेचने से पहले संग्राहक और क्या विचार करते हैं, ये जरूर जाने और मुंहमांगी कीमत पाए.

पुराने सिक्के खरीदने वाले एक्सपर्ट का कांटेक्ट फोन नंबर (9875594302)

सभी लोगो को एक कलेक्शन या कलेक्टिव रखने का शौक होता है जिसमे से कुछ स्टैम्प्स जमा करते है तो कुछ पुराने सिक्के और कुछ लोग नोट्स को जमां करते है. आज हम इसी के बारे में ज्यादा जानकारी जानने की कोशिश करेंगे.
पुराने सिक्के जो नार्मल मार्किट में अब इस्तेमाल में नहीं आते है कुछ भी खरीदने के लिए, जिन्हे सरकार ने अब इस्तेमाल करने के लिए मना कर दिया है. बच्चे, बुजुर्ग ऐसे सिक्को और नोट्स को संभाल के रखते है, बच्चो को ये एक खिलोने के जैसे लगता है और उन्हें ये भी लगता है की इन पैसो ने उनके गुल्लक के बैंक बैलेंस बड़ा दिया है. और बाकी लोग जैसे बुजुर्ग इन सिक्को और नोट्स को अपनी पुरानी समय की यादो को साझा करने के लिए जमा करते है.

 

Old coins buyers in Indiaयदि आप पुराने सिक्के खरीदने वाले जानकार की तलाश कर रहें हैं तो यह जान लें कि हम सभी प्रकार के पुराने सिक्के (कॉइन) और नोट (रूपए) खरीदते हैं. पुराने सिक्के खरीदने वाले का व्हाट्सएप नंबर 9875594302 है. और यह सिक्के खरीदने वाले का डायरेक्ट मोबाइल नंबर है. आप इस पर पुराने सिक्के खरीदने वाले से कांटेक्ट कर सकते हैं. कोई भी ग्राहक जो अपना पुराना सिक्का (ओल्ड कॉइन) या नोट बेचना चाहता है, कृपया मेरे व्हाट्सप्प नंबर 9875594302 पर संपर्क करें. आप अपने व्हाट्सप्प के माध्यम से पुराने सिक्के की तस्वीरें भेजें, यदि सिक्का सही है तो इसकी अच्छी कीमत चुकाई जाएगी. मेरा व्हाट्सप्प नंबर इस पेज पर इसीलिए दिया गया है ताकि आप आसानी से हमें संपर्क कर सकें और पुराने सिक्के अथवा ओल्ड कॉइन से संबंधित सभी जानकारी हमें से जान सकें. यदि आप चाहें तो हमें डायरेक्ट कॉल भी कर सकते हैं. आपको अपने पुराने सिक्के बेचने – खरीदने के सभी पहलुओं के बारे में ठीक से सूचित किया जाएगा. हम लगभग सभी तरह के पुराने सिक्के और नोट खरीदते हैं, पुराने सिक्के (ओल्ड कॉइन) बेचने के लिए अभी संपर्क करें.

पुराने सिक्के खरीदने वाली कंपनी का व्हाट्सएप नंबर –  9875594302

ईयर 1950 में, स्वतंत्रता के बाद के सिक्के 1 आना, दो आना, 1 पैसे, 2 पैसे, 5 पैसे या 1 रुपये के मूल्यवर्ग में जारी किए गए थे. उस समय आर्थिक रूप से इन सिक्कों का मूल्य बहुत अधिक था, जैसे इन दिनों पाँच और दस रुपये के सिक्कों का है. आज के दौर में आप इन प्राचीन सिक्कों के सही मूल्य को जानकर आश्चर्यचकित होंगे. आप अपने आप को एक एल्यूमीनियम सिक्के के रूप में अपने हाथों में एक खजाना या एक प्राचीन वस्तु के साथ महसूस कर सकते हैं. उक्त प्राचीन सिक्कों को उनके वास्तविक मूल्य पर बेचने के लिए इस दिए हुए नंबर (+91-9875594302) पे डायरेक्ट संपर्क करें. कुछ प्राचीन सिक्के जो लंबे समय तक उपयोग किए जाते थे और ईयर 1540-45 में शेर शाह सूरी के शासनकाल के दौरान जारी किए गए थे. इसका उपयोग 300 से अधिक वर्षों से किया गया था. बाद में ब्रिटिश शासकों ने ये मुद्रा बदल दी थी. एल्युमिनियम और चांदी धातु से बने एक, दो, तीन, पाँच और दस पैसे के सिक्के 1957 में पेश किए गए थे. वे अब उपयोग में नहीं हैं, लेकिन आप उन्हें अपने दादा-दादी के होर्डिंग में पा सकते हैं. स्क्रैप के रूप में पुराने सिक्का खरीदारों से संपर्क करके तो आप उन्हें अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं, जिसे आपने आज तक कभी कुछ नहीं समझा. आप इन्हें अपना पुराना निवेश मान सकते हैं.

पुराने सिक्के खरीदने वाले का फोन नंबर
सिक्कों की ढलाई करने का एकमात्र अधिकार भारत सरकार के पास है. सिक्का बनाने की जिम्मेदारी समय-समय पर संशोधित सिक्का अधिनियम, 1906 के अनुसार भारत सरकार की है. विभिन्न मूल्यवर्ग के सिक्कों की डिजाइनिंग और ढलाई भी भारत सरकार की जिम्मेदारी है। मुंबई, अलीपुर (कोलकाता), सैफाबाद (हैदराबाद), चेरलापल्ली (हैदराबाद) और नोएडा (यूपी) में भारत सरकार के चार टकसालों में सिक्कों का खनन मुद्रण किया जाता है.
भारत में अधिकारिक तौर पे आरबीआई अधिनियम के अनुसार सिक्के केवल रिजर्व बैंक के माध्यम से प्रचलन के लिए जारी किए जाते हैं.

ओल्ड कॉइन बायर (पुराने सिक्के खरीदने वाले) का नंबर – 9875594302

1 रुपये का ऐसा ही एक दुर्लभ सिक्का एक ऑनलाइन नीलामी में 10 करोड़ रुपये में बिका. इस दुर्लभ सिक्के को इतनी बड़ी राशि इसलिए मिली क्योंकि इसे 1885 में भारत में ब्रिटिश राज के दौरान जारी किया गया था. यह किसी पक्के लॉटरी टिकट से कम नहीं है. दिलचस्प बात यह है कि अगर आपके पास माता वैष्णो देवी की तस्वीर के साथ 5 रुपये और 10 रुपये के सिक्के हैं तो आप इससे भी एक बड़ी रकम भी कमा सकते हैं. ये विशेष सिक्के 2002 में जारी किए गए थे. हम जानते हैं कि माता रानी की तस्वीर को एक पवित्र और भाग्यशाली चीज के रूप में देखा जाता है और लोग इस सिक्के को हासिल करने के लिए 10 लाख रुपये तक खर्च करने को तैयार हैं. 786 वाले नोट भी लाटरी में बड़ी रकम कमा सकते हैं. तो अगर आपमें पुराने सिक्के और करेंसी जमा करने का जुनून है तो यह एक सुनहरा मौका है जहां आपको घर बैठे ही लाखों-करोड़ों रुपए कमाने का मौका मिलता है.

इस डिजिटल वर्ल्ड में आजकल बहुत कुछ ऑनलाइन एवं इंटरनेट के माध्यम से संभव है, ज़रुरत है तो बस सही रास्ते और अच्छी जानकारी की.

फ्री में अपने सिक्के के बारे में जानकारी के लिए नीचे दिए गए विकल्प में से सेलेक्ट कीजिये –

  • पुराने सिक्के खरीदने वाली कंपनी के इस फोन नंबर पे काल कीजिये – 9875594302
  • पुराने सिक्के खरीदने वाले एक्सपर्ट के व्हाट्सएप नंबर पर मैसेज भेजिए – 9875594302