राहुल गाँधी पहुंचे गोरखपुर, योगी आदित्यनाथ बोले राहुल पिकनिक के लिए आये हैं

कांग्रेस के युवराज राहुल गाँधी उन बच्चो के परिजनों से मिलने गोरखपुर पहुंच गए हैं जिनकी मौत बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते हो गई थी. आज गोरखपुर की हवा के चारो तरफ राजनीति ही घुली रहेंगी. बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले बच्चो की संख्या 70 थी.Rahul Gandhi

यू.पी CM योगी आदित्यनाथ ने कहा यू.पी को पिकनिक की जगह न बनायें

राहुल गाँधी के गोरखपुर पहुंचने को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट के जरिये ये सन्देश दिया कि “उत्तर प्रदेश को पिकनिक की जगह न बना दे उसकी इजाजत हम नहीं दे सकते” साथ ही ये भी कहा कि दिल्ली में बैठा कोई भी युवराज इस दर्द को नहीं समझ सकता हैं.

योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर से ही “स्वच्छ उत्तर प्रदेश” और “स्वस्थ उत्तर प्रदेश” अभियान की शुरुआत की. यह मोदी जी द्वारा चलाये गए “स्वच्छ भारत अभियान” को समर्थन देने के लिए ही किया गया हैं. योगी जी ने ने भी कहा कि सरकार ने पिछले 10 से 15 सालो में उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार पूर्ण रूप से स्थापित किया हैं इसको उखाड़ फेंकेगे और साथ ही उत्तर प्रदेश को स्वच्छ बनाकर रहेंगे.

राहुल, योगी को बनायेंगे निशाना

कांग्रेस नेताओ ने पहले भी अस्पताल में हुई बच्चो की मौत को लेकर उतार प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदिथनाथ को ही निशाना बनाया था और जहा तक लगता हैं तो राहुल गाँधी आज उन्ही बातों को दोहराने वाले हैं जो यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने कांग्रेस कार्यकर्ताओ की साथ बड़ी तादात में सड़को पर बैठकर यूपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में की थी. राहुल का गोरखपुर का यह दौरा एक चुनाव अभियान को व्यक्त करता हैं.

[ये भी पढ़ें : योगी के गृह क्षेत्र गोरखपुर में मौत का मातम मरने वालो की संख्या 63 पहुँची]

बीआरडी अस्तपाल में इंसेफेलाइटिस से पीड़ित बच्चो की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण ही हुई थी. 11 अगस्त तक मरने वाले बच्चो की संख्या 30 थी मगर दिन प्रतिदिन ये संख्या बढ़ती गयी और 70 से ज्यादा बच्चो ने बीआरडी अस्तपाल में ऑक्सीजन की कमी के कारण अपनी जाने गवाँ दी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here