मुजफ्फरनगर और औरैया ट्रेन हादसों के बाद भी रेलवे विभाग सुस्त, अब मुंबई में हुआ ट्रेन हादसा

अभी मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे की लपटे शान्त भी नहीं हुई हैं फिर भी रेल विभाग जागरूक होने का नाम नहीं ले रहा हैं. आज मुंबई के माहिम स्टेशन के पास एक लोकल ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतर गए. हालाँकि इस हादसे में किसी भी यात्री कि जान नहीं गयी बस तीन यात्रियों को मामूली चोटे आयी हैं. जिनको प्राथमिक चिकित्सालय से सहायता प्रदान कराई गयी.mahim train accident

[Image Source : ANI]

मुज़फ्फरनगर ट्रेन हादसे में गयी थी 23 लोगो की जान

19 अगस्त 2017 को मुज़फ्फरनगर के खतौली में हुए कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना में 23 लोगो की जान गयी थी और 80 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. वह हादसा रेल विभाग की लापरवाही के चलते ही हुआ था जब पटरी पर निर्माण कार्य चल रहा था तो वह कोई चेतावनी बोर्ड क्यों नहीं लगाया गया था.

[यें भी पढ़ें : कहीं जरूरत से ज्यादा ट्रैक का इस्तेमाल तो नहीं रेल हादसों की वजह]

रेल हादसों से आहत होकर सुरेश प्रभु ने की थी, इस्तीफे की पेशकश

रेल हादसों से दुखी होकर रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसको अभी स्वीकार नहीं किया गया था. अपने इस्तीफे को लेकर सुरेश प्रभु देश के प्रधान मंत्री माननीय नरेंद्र मोदी से भी मिले थे. प्रभु ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी अपने इस्तीफे को लेकर 5 ट्वीट किये थे.

पटरी से उतरने की जायेगी विस्तृत जांच

अधिकारी का कहना है कि ट्रेन किस कारणवश पटरी से उतरी उसकी विस्तृर्त जांच कि जाएगी और साथ ही ये भी कहा कि पटरियों का निरीक्षण भी किया जायेगा. गनीमत है कि किसी भी यात्री को कोई गंभीर चोट नहीं आयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here